जीत के लिए एक दूसरे की शिकायतें

By: Oct 18th, 2019 12:03 am

नीचा दिखाने में जुटी पार्टियां, सोशल मीडिया पर भी खूब चल रहा कट-कॉपी-पेस्ट

धर्मशाला    –उपचुनाव में जीत दर्ज और एक-दूसरे को नीचा दिखाने के लिए शिकायतों का भी खूब दौर चल रहा है। भाजपा कांग्रेस तो कांग्रेस भाजपा के खिलाफ और आजाद उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच भी ऐसा चल रहा है। सोशल मीडिया के जमाने में कट-कॉपी-पेस्ट का खूब इस्तेमाल हो रहा है, जिससे मतदाताओं को भ्रमित किया जा रहा है। पिछले दिनों सर्किट हाउस में भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ता की मौजूदगी पर कांग्रेस द्वारा शिकायत दी गई, जिसमें कांग्रेस ने स्वास्थ्य मंत्री पर धन बांटने और सरकारी विश्राम गृह इस्तेमाल करने का आरोप लगाया, जबकि भाजपा ने सरकारी विश्राम गृह में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा हंगामा खड़ा करने के लिए नारेबाजी करने और माहौल खराब करने का आरोप लगाया। इसके अलावा भी करीब आधा दर्जन से अधिक शिकायतें हो चुकी हैं। ऐसा कर राजनीतिक दल जनता का ध्यान भटकाने का भी प्रयास कर रहे हैं।

पोस्टर-बैनर से छेड़छाड़ पर मामला दर्ज

सोशल मीडिया पर भाजपा के प्रत्याशी के अपील, पोस्टर व अन्य बैनरों से छेड़छाड़ तथा जाति के नाम पर उन्हें बदनाम करने की कोशिश पर धर्मशाला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया है। कांगड़ा जिला के एसपी विमुक्त रंजन ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

टोलियां बनाकर निकले कार्यकर्ता

चुनाव प्रचार के इस दौर में भाजपा वरिष्ठ नेताओं की सभाएं करवाकर माहौल बना रही है, तो कांगे्रस व आजाद प्रत्याशी गांव-गांव व घर-घर जाकर प्रचार कर रहे हैं। अलग-अलग नेताओं व कार्यकर्ताओं की टोलियां वोट मांग रही हैं।

एजुकेशन बोर्ड के अध्यक्ष को नोटिस

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि धर्मशाला विधानसभा  चुनाव क्षेत्र में 21 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव के दृष्टिगत जिला में लागू आचार संहिता के दौरान  हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष द्वारा सरकारी वाहन का इस्तेमाल करने की शिकायत मिलने पर मुख्य चुनाव अधिकारी ने कड़ा संज्ञान लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में बोर्ड अध्यक्ष को नोटिस जारी कर एक दिन के भीतर  सभी तथ्यों सहित स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव आचार संहिता के किसी भी मामले में ढील नहीं बरती जाएगी तथा  मामला ध्यान में आने पर उल्लंघनकर्ताओं के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उधर, प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा. सुरेश सोनी का कहना है कि उन्होंने किसी तरह से सरकारी वाहन का दुरुपयोग नहीं किया है। मात्र घर से आफिस आने और बोर्ड कार्यों के लिए वाहन लेकर गए हैं।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App