धर्मशाला में शक्ति प्रदर्शन

By: Oct 1st, 2019 12:32 am

नामांकन के अंतिम दिन धर्मशाला हॉट सीट ने दिखाई अपनी गरमाहट,  ढोल-नगाड़ों के बीच कार्यकर्ताओं के साथ परचा दाखिल करवाने पहुंचे उम्मीदवार, रैली से सड़क पर गाडि़यों की लंबी-लंबी लाइनें, डीसी आफिस के बाहर खाकी ही खाकी

धर्मशाला –चुनावों की घोषणा होने के बाद से ही पिछले एक सप्ताह से असमंजस की स्थिति में थम से गए धर्मशाला हॉट सीट ने आखिर अंतिम दिन में अपनी गरमाहट दिखाई है। हॉट सीट की गरमाहट से प्रदेश की राजनीति का भी पारा चढ़ा दिया है। धर्मशाला से नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए अंतिम दिन आठ उम्मीदवार पहुंचे, तो उनके समर्थन में हजारों समर्थक भी उमड़ आए। सुबह दस बजे से शाम तक नोमिनेशन भरने का सिलसिला चलता रहा। धर्मशाला शहर का मुख्य चौक कचहरी पूरी तरह से जाम हो गया।  लंबे ट्रैफिक जाम के साथ-साथ लोगों की आवाजाही भी मुश्किल हो गई। धर्मशाला व पच्छाद उपचुनावों के अंतिम दिन सोमवार को धर्मशाला में सुबह ही  नामांकन का सिलसिला शुरू हो गया। धर्मशाला में सबसे पहले आजाद प्रत्याशी निशा कटोच और सुभाष शुक्ला ने आवेदन प्रपत्र दाखिल किया। इस दौरान कचहरी में हल्की चहल-पहल शुरू हो गई। इसके बाद कांग्रेस के प्रत्याशी विजय इंद्र करण भी अपने समर्थकों के साथ नामांकन भरने पहुंचे। साथ ही कांग्रेस के पदाधिकारी आजाद प्रत्याशी के रूप में पुनीश पाधा ने अपने सैकड़ों समर्थकों संग पहुंचकर नामांकन प्रपत्र दाखिल किया। इस दौरान उपायुक्त कार्यालय में भीड़ लगना शुरू हो गई। पुलिस ने उपायुक्त कार्यालय के 100 मीटर के दायरे को पूरी तरह से सील कर दिया।  इतना ही नहींं, पटवारी के दस्तावेज जमा करवाने वाले उम्मीदवारों को भी काफी अधिक परेशान होना पड़ा। इसके बाद भाजपा के प्रत्याशी विशाल नैहरिया विशाल जनसमूह के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे। कचहरी चौक में पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों की रैली आयोजित की गई। इसी समय भाजपा के ही कार्यकर्ता राकेश चौधरी भी बड़ी रैली के साथ नामांकन करने के लिए पहुंच गए। इस दौरान ढोल-नगाड़ों के साथ पहुंचे समर्थकों में भी काफी जोश और उत्साह दिखाई दिया।

चौक में रैली, ट्रैफिक ने सताए

भाजपा की रैली के बाद जनसभा कचहरी चौक में आयोजित की गई। काफी तादाद में लोगों के पहुंचने के कारण चौक में आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई। इतना ही नहीं, कांगड़ा-गगल-धर्मशाला रोड में भी लंबे ट्रैफिक के कारण वाहन चालकों को परेशान किया।

डीसी आफिस में नो एंट्री

लोकसभा चुनावों के दौरान 100 मीटर के दायरे में भी अधिक लोगों के प्रवेश के कारण जिला निर्वाचन अधिकारी सहित पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई की गई थी। ऐसी स्थिति से निपटते हुए इस बार निर्वाचन अधिकारी भी सख्त दिखे। पुलिस को गेट में तैनात कर दिया गया, जिसके बाद मात्र नोमिनेशन के लिए निर्धारित लोगों को ही प्रवेश दिया गया। जबकि अन्य लोगों को गेट से बाहर ही रोक लिया गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App