पीएमसी बैंक घोटाले में बढ़ी सख्ती, पूर्व चेयरमैन 9 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में

By: Oct 7th, 2019 11:11 am

पीएमसी के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह पुलिस हिरासत में (फोटो: PTI)मुंबई की एक अदालत ने रविवार को संकटग्रस्त पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (पीएमसी) के पूर्व चेयरमैन एस. वरयाम सिंह को 9 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया. मुंबई पुलिस की आर्थ‍िक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने शनिवार देर रात माहिम से सिंह को गिरफ्तार किया था और रविवार को दंडाधिकारी न्यायालय के सम्मुख प्रस्तुत किया गया.

पुलिस ने कहा कि हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) से संबंधित कथित रूप से 4,335 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में उनसे पूछाताछ की जाएगी.  इसके पहले, गुरुवार को मामले में पुलिस ने एचडीआईएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक राकेश कुमार वधावन और सारंग वधावन को गिरफ्तार करते हुए उनकी 3,500 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया था.  

पुलिस ने अदालत से कहा कि चूंकि वरयाम सिंह पीएमसी बैंक के चेयरमैन और साथ ही एचडीआईएल के कार्यकारी निदेशक भी रहे, इसलिए पुलिस अन्य आरोपियों के साथ बैठाकर उनसे आमने सामने पूछताछ करना चाहती है.  

समर्पण का दावा

वरयाम सिंह के वकील वी. कृष्ण ने कहा कि उनके मुवक्किल ने अपनी मर्जी से आत्मसमर्पण किया है और गलत तरीके से प्रचारित कर यह बताया जा रहा है कि उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कृष्ण ने यह भी कहा कि वरयाम का बैंक में आए-दिन होने वाले कार्यो से कोई वास्ता नहीं था. इसे उसके पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस द्वारा प्रबंधित किया गया था और वह केवल दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर रहे थे.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App