फौजी ने किया बीवी के आशिक का मर्डर, जुआरियों ने ली ग्रामीण की जान

By: Oct 29th, 2019 12:02 am

बैजनाथ टैक्सी चालक हत्या में आरोपी ने कबूला गुनाह

रानीताल  – बैजनाथ के टैक्सी चालक की रानीताल में हुई हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में सेना के जवान को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी हिसार, हरियाणा का निवासी है, जो अलहिलाल छावनी में तैनात था। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल की गई लाइसेंसी रिवाल्वर और कुछ जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। इस सारी घटना के पीछे अवैध संबंधों की कहानी सामने आई है। जानकारी के मुताबिक आरोपी ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि उसकी पत्नी के साथ टैक्सी ड्राइवर अश्वनी के अवैध संबंध थे। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि जब उसे इस बात का पता चला तो उसने टैक्सी ड्राइवर की जानकारी जुटाकर उसको मारने की योजना बनाई। इसी योजना के तहत उसने 22 सितंबर को टैक्सी बुक करवाई और फिर इधर-उधर घूमने के उपरांत आखिरकार रानीताल के पास एकांत स्थान पर मौका पाकर अश्वनी को गोली मार दी। उसने बताया कि उसने मृतक को सेल्फी लेने के बहाने सड़क के नीचे बुलाया और वहां उसका मर्डर कर दिया। फिर वह गाड़ी लेकर अलहिलाल कैंट वापस आ गया। सूत्रों की मानें तो टैक्सी चालक आरोपी के घर दूध देने जाता था। इसी दौरान मृतक के संबंध आरोपी की बीबी के साथ बन गए, जिसके चलते फौजी ने टैक्सी चालक का कत्ल कर दिया। कत्ल के बाद मृतक के पिता दूध देने जाते रहे। एक दिन उनकी नजर वहां खड़ी उनकी गाड़ी पर पड़ी। इसके चलते उनको शक हुआ और वह गाड़ी की डुप्लीकेट चाबी लेकर चुपचाप वहां पहुंचे और जैसे ही उन्होंने गाड़ी का रिमोट दबाया ओर गाड़ी खुल गई। तब उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी और आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया। सोमवार को हरिपुर पुलिस आरोपी को शिनाख्त के लिए घटनास्थल पर लेकर आयी और आरोपी ने सारी घटना की जानकारी पुलिस को दी।

नूरपुर में सुबह काम पर गए व्यक्ति का शाम को मिला शव

नूरपुर – पुलिस थाना नूरपुर के तहत आने वाले क्षेत्र धनेटी भूरियां में दिवाली के दिन एक व्यक्ति की हत्या का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान कुलदीप कुमार उर्फ दीपा (50) पुत्र विधि चंद निवासी धनेटी भूरियां के रूप में हुई है। पुलिस ने परिजनों के बयान पर आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस संबंध में पत्नी ने पुलिस को बताया कि पूछताछ में पता चला है कि जहां उसने पति का शव पड़ा हुआ था, वहं गांव के कुछ लोग जुआ खेल रहे थे और शराब पी रखी थी। इसको लेकर उसने अपने पति की हत्या का आरोप लगाया है। इस आधार पर पुलिस ने भी आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया कि उसका पति दीपावली की सुबह यह कह कर घर से गया था कि वह शाम छह बजे तक घर आ जाएगा, परंतु जब वह शाम घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश की। देर शाम को वह उन्हें खड्ड किनारे खून से लथपथ मिला। उसके सिर पर चोट के निशान थे व चेहरा खून से लथपथ था। उसने अपने पति की हत्या का शक जताया है। उसने कहा कि गांव में कुछ लोग जुआ खेल रहे थे और उन्होंने शराब पी हुई थी। उधर, डीएसपी नूरपुर डा. साहिल अरोड़ा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि खड्ड किनारे एक व्यक्ति खून से लथपथ पड़ा है। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो उसने उस व्यक्ति को मृत पाया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयान पर आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने घटनास्थल का दौरा किया है। फोरेंसिक एक्सपर्ट्स ने भी घटनास्थल पर जाकर साक्ष्य जुटाए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपी जल्द ही पुलिस गिरफ्त में होंगे।

चंद दिनों में तीन हत्याओं से हिला कांगड़ा

धर्मशाला – प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा में लगातार तीन मर्डर केस से जिला में दहशत का माहौल है। रानीताल में बैजनाथ के टैक्सी चालक के मर्डर केस में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं लंबागांव में हुए 32 वर्षीय युवक मर्डर मामले में भी आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। उधर, नूरपुर में भी दिवाली को देर शाम मर्डर हुआ है, जिसके संदिग्ध आरोपियों को पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है।तीनों में से दो मामलों में शराब और जुआ खेलने के बाद साथियों ने ही अपने दोस्तों के मौत के घाट उतारा है, जबकि 22 सितंबर को हुई टैक्सी चालक मौत मामले में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। इसमें आरोपी सेना के जवान ने पत्नी से चालक के संबंध होने के शक पर उसे मौत के घाट उतार दिया था। अब आरोपी को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। वहीं कांगड़ा के ही लंबागांव में तीन दोस्तों के एक साथ शराब पीने के बाद लड़ाई-झगड़ा होने से 32 वर्षीय युवा को पत्थर से मारकर ही मौत के घाट उतार दिया है। वहीं, नूरपुर में भी दिवाली की रात मर्डर होने का मामला सामने आया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App