बारिश-सीटियों-तालियों से नड्डा का स्वागत

By: Oct 10th, 2019 12:30 am

समारोह के दौरान सेरी मंच पर उमड़ी भारी भीड़, मुख्यमंत्री जयराम ने किया अभिनंदन

मंडी –भाजपा का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार छोटी काशी मंडी पहुंचे भाजपा के दिग्गज नेता जेपी नड्डा के अभिनंदन समारोह में अजब नजारा देखने को मिला। सेरी मंच पर आयोजित अभिनंदन समारोह के दौरान आसमान काले बादलों से घिर आया और थोड़ी देर में बंूदाबांदी भी शुरू हो गई। राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बारिश की हल्की बौछारों के बीच अपना भाषण दिया, लेकिन कार्यकर्ताओं का जोश इतना था कि जेपी नड्डा बोलते रहे और कार्यकर्ता सीटियां बजाते रहे व नारे लगते रहे। बारिश तेज हुई तो सीढि़यों पर बैठे लोग नीचे उतर आए और इधर-उधर हो गए, लेकिन नीचे पंडाल से जनता लगातार जेपी नड्डा को सुनती रही। हैरत तो इस बात की रही कि जब तक भाजपा का अभिनंदन समारोह समाप्त नहीं हुआ, तब तक तेज बारिश भी शुरू नहीं हुई। वहीं बुधवार को पहली बार मंडी पहुंचे जेपी नड्डा का भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताआंे ने सलापड़ से लेकर मंडी तक जोरदार स्वागत किया। सेरी मंच पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अगवाई में भाजपा नेताओं ने जेपी नड्डा को सम्मानित कर उनका अभिनंदन किया। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार भी उपस्थित रहे। वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर खुद भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा को साथ लेकर मंडी जिला की सीमा सलापड़ पर पहुंचे। यहां आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, सांसद राम स्वरूप शर्मा और मंडी जिला के अन्य विधायकों व नेताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ जेपी नड्डा का स्वागत किया। इसके बाद सुंदरनगर, धनोटू चौक, नेरचौक, गुटकर और पुलघ्राट पर भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताआंे ने जेपी नड्डा का स्वागत किया। सेरी मंच पर आयोजित समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, सांसद राम स्वरूप शर्मा, सांसद किशन कपूर, आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, उद्योग मंत्री विक्रम सिंह, विधायक कर्नल इंद्र सिंह, राकेश जम्वाल, जवाहर ठाकुर, इंद्र सिंह गांधी, हीरा लाल, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा, पूर्व मंत्री गुलाब सिंह, पूर्व मंत्री रूप सिंह और जिला भाजपा अध्यक्ष रणवीर ठाकुर सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

आईटीआई चौक पर हुआ भव्य स्वागत

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का छोटी काशी में आईटीआई चौक पर भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। यहां से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और जेपी नड्डा ने अपने वाहन से बाहर निकल कर लोगों का अभिनंदन स्वीकार किया, जबकि कार्यकर्ता उनके वाहन के आगे ढोल नगाड़ों की थाप पर नाचते गाते हुए सेरी मंच तक पहुंचे।

तालियों से समझ लेते हैं मौसम का हाल

नड्डा ने कहा कि जब जयराम ठाकुर बोलने के लिए उठे तो जोर की तालियां बजीं। हम राजनीतिज्ञ तालियों की गड़गड़ाहट से समझ लेते हैं कि मौसम कैसा है। आजकल हिमाचल में भाजपा के लिहाज से मौसम अच्छा चल रहा है।

सीढि़यों पर बैठे रहे पवन राणा

भाजपा के संगठन मंत्री पवन राणा जेपी नड्डा के अभिनंदन समारोह में सेरी मंच की सीढि़यों पर ही बैठे रहे। उन्होंने वहीं से भाजपा नेताओं के भाषण सुने।

नड्डा बोले, फूलों से झलकी जनता की भावनाएं

सलापड़ से लेकर मंडी तक हुए भव्य स्वागत से भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी गदगद नजर आए। उन्होंने सेरी मंच से कहा कि आज जो स्वागत हुआ है, उसे वह भूल नहीं सकेंगे। उन्होंने कहा कि जो फूल उन पर बरसाए गए है, वे फूल ही नहीं हैं, बल्कि इन कलियों में जनता की भावनाएं छिपी हैं।

इन दीवारों को मुझसे ज्यादा कोई नहीं जानता

जगत प्रकाश नड्डा ने मंडी में बिताए अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि मंडी की दीवारों को मुझसे ज्यादा कोई  नहीं जानता है। उन्होंने कहा कि यहां की हर दीवार पर उन्होंने अपने हाथों से वाल राइटिंग की है। वहीं मंडी में देश के बड़े नेताओं की रैलियां करवाने का दायित्व भी निभाया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App