महाराष्ट्र: CM पद पर बीजेपी-शिवसेना में बढ़ी रार, उद्धव ठाकरे ने रद्द की अहम बैठक

By: Oct 29th, 2019 8:27 pm

मुंबई – महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना में खींचतान बढ़ती ही जा रही है। ढाई-ढाई साल तक दोनों दलों के मुख्यमंत्री के फॉर्म्युले को सीएम फडणवीस के खारिज करने के बाद शिवसेना ने सरकार गठन को लेकर दोनों दलों के बीच होने वाली बैठक को रद्द कर दिया है। शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे के इस सख्त रुख से दोनों दलों के बीच पहले से ही चला आ रहा तनाव और ज्यादा बढ़ सकता है।

शाम 4 बजे होने वाली थी बैठक
शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने पीटीआई को बताया कि सरकार गठन को लेकर शाम 4 बजे दोनों दलों के बीच बैठक होने वाली थी लेकिन फडणवीस के बयान के बाद ठाकरे ने इसे रद्द कर दिया। मीटिंग में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर और शिवसेना के कई सीनियर लीडर हिस्सा लेने वाले थे। शिवसेना नेता ने बताया, ‘सरकार गठन पर चर्चा को शुरू करने के लिए इस बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर और बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव के शामिल होने की उम्मीद थी। शिवसेना की तरफ से सुभाष देसाई और संजय राउत हिस्सा लेने वाले थे।’

शिवसेना का दावा- लोकसभा चुनाव से पहले तय हुआ 50-50 फॉर्म्युला
शिवसेना ने बीजेपी के साथ बैठक को रद्द करने का फैसला ऐसे वक्त में किया है जब कुछ घंटे पहले ही फडणवीस ने इससे इनकार किया था दोनों दलों के बीच 50-50 जैसे किसी फॉर्म्युले पर कभी सहमति बनी थी। उद्धव ठाकरे का दावा है कि इस साल लोकसभा चुनाव से पहले 50-50 फॉर्म्युले के तहत दोनों दलों से ढाई-ढाई साल तक सीएम को लेकर खुद उनके, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और फडणवीस के बीच ‘सहमति’ बनी थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App