युवती की सूझबूझ से गिरफ्तार हुआ लुटेरा

By: Oct 24th, 2019 12:02 am

कलायत में शादी का सामान खरीदने गई लड़की ने दिया बहादुरी का परिचय

कैथल – सीआईए-1 पुलिस टीम द्वारा रेवले रोड कलायत स्थित कार्पोरेशन बैंक के एटीएम नजदीक से एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके कब्जे से 20 हजार रुपए नकदी, दो एटीएम कार्ड तथा एक एटीएम स्वाइप डिवाइस व मोबाइल फोन बरामद हुआ है। शातिर आरोपी को गांव मांडी कलां जिला जींद निवासी बहादूर व जागरुक युवती निशा व उसकी बुआ की सजगता के चलते काबु किया जा सका, जो अपने माता-पिता व अपनी बुआ के साथ अपनी शादी के सामान की खरीददारी करने के लिए कलायत आई थी। पुलिस अधीक्षक विरेंद्र विज ने बताया कि निशा व बुआ रुपए निकलवाने के लिए कार्पोरेशन बैंक के एटीएम केबिन में प्रवेश करते ही दो युवक एटीएम कक्ष में आ गए, और कहने लगे कि ऐसे एटीएम काम नहीं करेगा, पहले बैंलेस चैक कर लो। सतर्क व शिक्षित युवती को उन पर शक हो गया, जिसके दृष्टिगत उसने कहा कि मैं अपना काम अपने आप बखूबी कर लूंगी। दोनों युवक जब यह समझ गए कि लडकी झांसे में नहीं आएगी तो एक युवक केबिन के गेट पर खडा हो गया, जबकि दूसरे ने युवती का जबरन हाथ पकड़ लिया और पैसे छीन लिए।

आरोपी ने कबूला जुर्म

पूछताछ के दौरान आरोपी प्रवीण ने कबूला कि वह अपने गांव के ही सोनू के साथ मिलकर पिछले 2-3 वर्ष से जालसाजी के तरीके से लोगों के एटीएम स्वैप कर एटीएम क्लोन तैयार करके धोखाधडी से लोगों के खातों से नकदी निकालने का धंधा करता था।

शर्ट को पकड़कर बुलाए लोग

दोनों युवक मौके से भागने लगे, तो युवती तथा उसकी बुआ ने एटीएम कक्ष के अंदर एक युवक की शर्ट पकड़ ली, तथा उंची-उंची आवाज में शोर मचाया। संयोग से रेवले रोड पर घटनास्थल के नजदीक ही सीआईए-1 पुलिस के सबइंस्पैक्टर बिजेंद्र सिंह, हैडकांस्टेबल तरसेम कुमार, एचसी मनीष कुमार, ईएचसी मनोज कुमार सरकारी गाडी पर चालक हवलदार जगबीर सिंह सहित गश्त कर रही थी। शोर सुनकर गस्त कर रही टीम, आसपास के लोग व युवती के माता-पिता मौके पर पहुंच गए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App