एक महीने में पकड़े 615 अपराधी

पंचकूला –हरियाणा पुलिस द्वारा क्त्राईम की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए असामाजिक तत्वों पर कडी कार्रवाई करते हुए अक्तूबर माह में लूट, सेंधमारी, चोरी व अन्य आपराधिक वारदातों में संलिप्त 14 आपराधिक गिरोहों को पकडने में सफलता हासिल की है। इस दौरान, पुलिस ने 285 उद्घोषित अपराधियों तथा 330 बेल जम्पर्स को भी काबू कर सलाखों के पीछे भेजने का काम किया। पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने कहा कि राज्य पुलिस क्राइम रेट को कम करने के साथ-साथ कुख्यात और मोस्ट वांटेड अपराधियों का पता उनपर नकेल कसने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। राज्य में पीओ, बेल जंपर्स और अन्य कुख्यात अपराधियों की धरपकड़ करने के लिए पुलिस की कार्रवाई को ओर बढाया जाएगा। गिरफ्तार 615 उद्घोषित अपराधियों और बेल जम्पर्स में से कई अपराधी काफी लंबे समय से फरार चल रहे थे।

59 लाख का चुराया सामान भी बरामद

पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने 55 वारदातों को सुलझाने के साथ-साथ काबू किए गए गैंग मैंबर्स से 59 लाख 30 हजार रुपए की चोरीशुदा संपत्ति भी बरामद की है। राज्य के विभिन्न जिलों से काबू किए गए 14 गिरोह में लूट में संलिप्त 2, सेंधमारी में 3, चोरी में संलिप्त 5 तथा अन्य अपराधिक मामलों में 4 गिरोह शामिल हैं।

एनडीपीएस के तहत भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त

श्री यादव ने हाल ही में अपराधियों पर की गई कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने इस साल 20 अगस्त से 20 सितंबर तक चले एक विशेष अभियान के तहत  मादक पदार्थ अधिनियम के तहत 483 लोगों को गिरफतार किया। इस दौरानए पकडे गए आरोपियों के कब्जे से करोडों रुपएकीमत का 1204 किलो मादक पदार्थ भी जब्त किया गया।

You might also like