चेतावनी…आंधी…बारिश…ओले गिरेंगे

शिमला – जिला शिमला में आज भारी बारिश, आंधी, ओलावृष्टि व बर्फबारी कहर बरपा सकती है। मौसम विभाग ने शुक्रवार को मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बारिश व बर्फबारी होने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की मानें तो जिला शिमला में शनिवार को भी मौसम खराब बना रहेगा। इस दौरान जिला के अनेक स्थानों पर बारिश होगी, जबकि जिला में 17 से 20 नवंबर तक मौसम साफ बना रहेगा। जिला शिमला में गुरुवार को भी मौसम के मिजाज बदले नजर आए। आसमान में दिन भर काले बादल घिरे रहे। हालांकि जिला में दिन के समय हल्की धूप खिली, मगर बादलों के घिरने और ठंडी हवाओं के प्रवाह से शिमला में दिन के समय भी ठंड का एहसास हुआ। इससे शिमला के अधिकतम तापमान में भी गिरावट आई है। अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट रिकॉर्ड की गई है, जबकि शिमला के न्यूनतम तापमान में बीते बुधवार के मुकाबले उछाल आया है। शिमला का न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। जो बीते बुधवार 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मौसम विभाग के पूर्वानुमान अगर स्टीक बैठते हैं तो जिला शिमला में आगामी दिनों के दौरान जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

ऊपरी शिमला में पड़ रही कड़ाके की ठंड

जिला शिमला के ऊपरी क्षेत्रों में कडाके की ठंड पड़ रही है। कुफरी में न्यूनतम तापमान नौ डिग्री दर्ज किया गया है। इसके अलावा अधिकतम तापमान में भी गिरावट आई है। कुफरी में अधिकतम तापमान 14 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। वहीं जिला शिमला के ठियोग, नारकंडा, खड़ापत्थर व कोटखाई में भी सुबह व शाम के समय कडाके की ठंड पड़ रही है।

शिमला में उमड़ने लगे सैलानी

शिमला के मौसम में करवट आते ही सैलानियों ने शिमला का रूख करना शुरू कर दिया है। गुरुवार को काफी संख्या में सैलानी शिमला पहुंचे हैं। शिमला के साथ ऊपरी शिमला के प्रमुख पर्यटक स्थलों पर भी काफी संख्या में सैलानियों के पहुंचने की सूचना है। ऐसे में वीकेंड पर शिमला में भारी संख्या में सैलानियों के उमड़ने की संभावना जताई जा रही है।

You might also like