डीएचडी के मंच से…सीधा मुंबई

धर्मशाला के त्रिगर्त ऑडिटोरियम में ग्रैंड फिनाले के दौरान पहाड़ी हुनर देख हर कोई दंग

धर्मशाला –डांस हिमाचल डांस के सीजन-सात के मंच पर हिमाचली प्रतिभाओं ने दर्शकों सहित निर्णायक मंडल को हैरान कर दिया। पहाड़ी राज्य के हुनर ने  त्रिगर्त संग्रहालय धर्मशाला के मंच पर शनिवार को एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। ‘दिव्य हिमाचल’ मीडिया ग्रुप के मेगा ईवेंट के जरिए विजेताओं ने मुंबई का टिकट प्राप्त कर लाखों के इनाम प्राप्त किए। हिमाचली प्रतिभाओं को देख कुछ समय के लिए तो ऐसा प्रतीत हो रहा था कि कार्यक्रम धर्मशाला नहीं मुंबई में हो रहा है। निर्णायक मंडल के साथ-साथ दर्शक भी हैरान थे कि हिमाचल के ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चे ट्रेनिंग व अन्य सुविधाओं के अभाव में इतना बेहतरीन कर सकते हैं, तो आगामी समय में ट्रेनिंग व सुविधाएं मिलने के बाद ये बच्चे अलग ही करिशमा करेंगे।  कार्यक्रम में प्रतिभागियों ने बालीवुड-हालीवुड के तरानों के साथ-साथ इस बार हिमाचली गानों पर भी अपने हुनर का प्रदर्शन किया। मंच पर छोटे-छोटे बच्चों के डांस स्टैप को देख कर टे्रनर सेलिब्रिटी जज एरिक, गणमान्य लोग और दर्शक भी दंग रह गए। ‘डांस हिमाचल डांस’ को लेकर युवाओं सहित लोगों में भी खूब उत्साह देखने को मिला। बाहरी राज्यों से आए विशेष अतिथियों ने भी हिमाचल की जनता को सलाम किया। हिमाचली प्रतिभा द्वारा दी गई प्रस्तुतियों को देखकर निर्णायक मंडल सहित जनता ने भी खड़े होकर प्रतिभागियों का अभिनंदन किया। फिनाले में प्रतिभागियों की हर फरफार्मेस में ऑडिटोरियम पूरी तरह से तालियों की गड़गड़ाहट और सीटियों की आवाज से गूंजता रहा।

हिमाचल का टेलंट देश में बनाएगा पहचान

दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों ने अपने रिव्यू देते हुए बताया कि अधिकतर परफार्मेंस देखकर ऐसा लग रहा था कि हम धर्मशाला में बैठे हैं या मुबंई से लाइव कार्यक्रम टीवी पर देख रहे हैं। पहली बार डांस हिमाचल डांस कार्यक्रम देखने वाले लोगों ने कहा कि हमें ऐसा पता नहीं था कि यह कार्यक्रम इतने हाई लेवल का होता है, लेकिन ऐसा टेलंट हिमाचल में है तो भविष्य में हिमाचल का देश भर में अपना वजूद होगा।

विशेष बच्चों ने तालियां बजा बढ़ाया हौसला

धर्मशाला। प्रदेश के अग्रणी मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ द्वारा आयोजित ‘डांस हिमाचल डांस’ के ग्रैंड फिनाले में त्रिगर्त ऑडिटोरियम में कई दिव्यांग बच्चों ने भी उत्साहपूर्वक अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई । इस दौरान 14 विशेष बच्चों ने कार्यक्रम का आनंद उठाया, जिनका ‘दिव्य हिमाचल’ टीम ने स्वागत किया। विशेष बच्चों में शामिल भीम सिंह, प्रताप, निखिल, अभिनंदन, आदित्य, उमेश, यश तथा कर्ण आदि ने बच्चों की प्रस्तुतियों पर तालियां बजाकर उनका उत्साहवर्द्धन किया तथा इन लम्हों को अपने कैमरे में कैद किया।

You might also like