अनुष्का को चाय पिलाते देखा सिलेक्टर

By: Nov 1st, 2019 12:07 am

पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर का दावा, वर्ल्डकप में कप्तान विराट कोहली की बीवी की हुई खूब खातिरदारी

मुंबई – भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। वह अपनी बात खुलकर बोलते हैं। अब इंजीनियर ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) और भारतीय सिलेक्टर्स को आड़े हाथों लिया है। 82 वर्षीय इंजीनियर मौजूदा चयन समिति से भी खुश नहीं हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि हमारे पास मिकी माउस सिलेक्शन समिति है।  उन्होंने कहा कि टीम चयन कोई चुनौती नहीं है, क्योंकि इसमें विराट कोहली की काफी चलती है। इंजीनियर ने कहा कि टीम चयन की प्रक्रिया में विराट कोहली की बहुत अहम भूमिका है, जो एक बहुत अच्छी बात है। लेकिन सिलेक्टर्स की क्या खूबी है? सभी सिलेक्टर्स ने मिलकर कुल 10-12 टेस्ट मैच खेले होंगे। मैंने इनमें से एक सिलेक्टर को पहचाना भी नहीं था। मैंने किसी से पूछा कि यह कौन था, जिसने भारत का ब्लेजर पहन रखा था, तो उसने बताया कि यह एक सिलेक्टर है। वह सिर्फ अनुष्का शर्मा को चाय के कप दे रहे थे। मुझे लगता है कि दिलीप वेंगसरकर के कद के किसी इनसान चयन समिति में होना चाहिए।

ऋषभ पंत का करियर निखारना नहीं आया

मुंबई के लिए 1958-59 और 1975-76 के बीच रणजी क्रिकेट खेलने वाले इंजीनियर को लगता है कि चयनकर्ताओं ने कीपर ऋषभ पंत को भी सही तरह से मैनेज नहीं किया। उन्होंने कहा कि पंत को वनडे टीम से ड्रॉप नहीं किया जाना चाहिए था। पंत को कार्तिक पर तरजीह देकर वर्ल्डकप में ले जाना चाहिए था। इससे उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेलकर काफी अनुभव मिलता।

सीओए ने मनाया हनीमून

इंजीनियर ने कहा कि मैं एक दिन पढ़ रहा था कि प्रशासकों की समिति (सीओए) को अपने काम के लिए 3.5 करोड़ रुपए मिले। मुझे लगता है कि मीटिंग और अन्य चीजों के लिए उन्हें हजारों रुपए दिए गए होंगे। मुझे लगता है वे लोग हनीमून पर थे। अब हनीमून समाप्त हो गया है।

अब गांगुली सुधारेंगे

सौरव गांगुली के भारतीय क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष बनने से इंजीनियर काफी खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि वह एक दमदार खिलाड़ी थे, एक ऐसे कप्तान जिन्होंने बोल्ड फैसले लिए और मुझे उम्मीद है कि वह बतौर बोर्ड अध्यक्ष भी ऐसा ही करेंगे।

जो कहा, सब झूठ है…

नई दिल्ली – भारत के पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर द्वारा उनकी आलोचना करने के बाद विराट कोहली की पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर करारा जबाव दिया है। अपने ऊपर लगे सभी इल्जामों पर अनुष्का शर्मा ने शुरुआत से ही चुप्पी साधी हुई थी, लेकिन अब चुप्पी तोड़ते हुए सभी इल्जामों के बारे में बात की और बताया कि कैसे ये सभी इल्जाम झूठे और बेबुनियाद हैं। अनुष्का शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर दो पेज का लेटर पोस्ट करते हुए लिखा कि मैंने हमेशा से ये माना है कि इनसान के लिए गलत और झूठी अफवाह पर चुप्पी साधे रखना सही होता है। इसी तरह मैंने अपने 11 साल के करियर को हैंडल किया है। मैंने हमेशा अपनी चुप्पी में सच और गरिमा को देखा है। कहते हैं एक झूठ को बार-बार बोला जाए तो वो सच लगने लगता है और मुझे डर है कि मेरे साथ भी ऐसा ही हो रहा है। मेरी चुप्पी की वजह से मेरे बारे में बोले गए झूठ को सच मान रहे हैं, लेकिन आज ये सब खत्म होता है। लेटर में अनुष्का ने आगे कहा कि मेरे बारे में कहा जा रहा है कि मैं हमेशा टीम इंडिया के साथ रहती हूं और चयनकर्ताओं के फैसलों को प्रभावित करती हूं, लेकिन ऐसा नहीं है। अनुष्का ने अपने पोस्ट में कहा कि कहा ये भी जाता है कि बोर्ड हम मैच की टिकट और सिक्योरिटी के लिए मेरा खर्चा उठाता है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। मैं मैच और फ्लाइट के लिए अपने टिकट खुद खरीदती हूं। मैंने टीम के साथ फोटो खिंचवाने के लिए हाई कमिशनर की पत्नी से भी इजाजत मांगी थी। कहा जा रहा था कि मैं वहां जान कर गई थी, लेकिन मुझे इसके लिए निमंत्रण प्राप्त हुआ था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App