आज पहुंचेंगे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

By: Nov 4th, 2019 12:05 am

सर्किट हाउस में होगी अधिकारियों से बैठक; फ्लाइट कैंसिल, सड़क मार्ग से पहुंचे अधिकारी

धर्मशाला –ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार को धर्मशाला पहुंच जाएंगे। सरकार के साथ अधिकारी भी सोमवार को धर्मशाला पहुंच रहे हैं। रविवार को फ्लाइट कैंसिल होने के कारण सभी अधिकारी अब सड़क मार्ग से धर्मशाला पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार को धर्मशाला पहुंच कर ग्लोबल इन्वेस्टर के लिए अब तक हुई तैयारियों का जायजा लेंगे। उसके बाद उच्च अधिकारियों एवं यहां व्यवस्था का मोर्चा संभाल रहे जिले के अधिकरियों से मंत्रणा करेंगे। मेगा इवेंट में किसी तरह की कोई कमी न रह जाए, इसके लिए मुख्यमंत्री स्वयं सारी व्यवस्था देख रहे हैं। इन्वेस्टर मीट की सफलता और यहां आने वाले मेहमानों के लिए हर सुविधा देने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार से स्वयं मोर्चा संभाल लेंगे। मुख्यमंत्री धर्मशाला पहुंचने के बाद यहां पूरे हालत का जायजा लेकर सर्किट हाउस में अधिकारियों से रू-ब-रू होंगे। हालांकि इससे पहले इन्वेस्टर मीट में निवेशकों के साथ सरकार व प्रशासन की इंटरेक्शन का ही कार्यकम था, लेकिन अब इसमें कई अन्य पहलू भी जोड़े गए हैं। इन्वेस्टर मीट के बहाने स्मार्ट सिटी धर्मशाला ही नहीं, इसके आसपास की सड़कें व भवनों के रंग भी बदली गए हैं। इन्वेस्टर मीट के परिणाम भले ही देरी से आएं, लेकिन जिस शहर में इस मीट का आयोजन हो रहा है, उसका कायाकल्प इस मेगा इवेंट से पहले ही हो रहा है।

तैयारियां तेज करने के निर्देश

उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने रविवार को धर्मशाला के पुलिस मैदान में सात तथा आठ नवंबर को आयोजित होने वाली इन्वेस्टर मीट की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने पुलिस मैदान में चल रहे कार्यों का जायजा लिया तथा उनमें गति लाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर मीट के आयोजन के लिए निर्धारित प्लान के तहत ही कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त राघव शर्मा, एसडीएम डा. हरीश गज्जू, एसी डा. मदन कुमार सहित विभिन्न अधिकारी भी उपस्थित रहे।

एसपीजी संभाल लेगी मोर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के प्रस्तावित दौरे से पहले एसपीजी पुलिस मैदान से लेकर लैंडिंग साइट तक पूरे हालत को देख कर रिपोर्ट देगी। इसके लिए सुरक्षा कर्मी सोमवार को धर्मशाला पहुंच कर मोर्चा संभालेंगे। उनके साथ समन्य के लिए प्रदेश की सुरक्षा एजेंसियां भी मौजूद रहेंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App