इन्वेस्टर मीट से बदलेगा हिमाचल

By: Nov 6th, 2019 12:20 am

स्मार्ट सिटी धर्मशाला में होने वाली इन्वेस्टर मीट की मेजबानी को उत्साहित पहाड़ बेसब्री से उन लम्हों का इंतजार कर रहा है, जब देश और विदेश के कारोबारी यहां कदम रखेंगे। सात और आठ नवंबर को होने वाले महा आयोजन की सार्थकता पर उठ रहे सवालों के बीच आम आदमी मंदी के दौर में रोजगार के नए अवसर मिलने की आस से इसे उम्मीद की किरण में रूप में देख रहा है। इन्वेस्टर मीट करवाने के प्रदेश सरकार के फैसले पर लोग कुछ यूं रख रहे हैं अपनी बात……                                                             मोहिनी सूद-सोलन

इन्वेस्टर मीट प्रदेश के लिए गर्व की बात

सोलन की प्रिया शर्मा ने कहा कि धर्मशाला में आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट से प्रदेश को काफी फायदा पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश के लिए बेहद गर्व की बात है कि हिमाचल में पहली बार यह इन्वेस्टर मीट आयोजित की जा रही है।

प्रदेश के विकास को लगेंगे पंख

अविनाश शर्मा ने कहा कि सरकार का यह इन्वेस्टर मीट करवाने का निर्णय सही है। उन्होंने कहा कि इस मीट के आयोजित होने से प्रदेश के विकास को पंख लगेंगे। निजी निवेश रोजगार के बढ़ोतरी के लिए सही साबित होेगा।

युवाओं को मिलेगा रोजगार

राहुल ने कहा कि इन्वेस्टर मीट आयोजित करने का फैसला सही है। उन्होंने कहा प्रदेश में आने वाले समय में बड़े स्तर पर विलेज रिजॉर्ट विकसित होंगे जिससे की युवाओं को रोजगार मिलेगा। साथ ही प्रदेश के लोगों के लिए कमाई के साधन भी विकसित होंगे।

युवाओं की प्रतिभा को मिलेगा मंच

वीरेन ने कहा कि यह प्रदेश के लिए गर्व की बात है कि देश विदेश से वीआईपी इस मीट में भाग लेने के लिए पहुंच रहे हैं। वीरेन ने कहा कि इस इन्वेस्टर मीट में युवाओं को कला संस्कृति, योग सहित खेलकूद को विशेष तवजो दी जा रही है। जिससे उभरते खिलाडि़यों व कलाकारों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का बेहतरीन अवसर प्रदान होगा।

लोगों की आर्थिकी में होगा सुधार

इंदू ने कहा कि जब प्रदेश में उद्योग स्थापित होंगे तो यहां की सड़कों में भी सुधार होगा। साथ ही महंगाई में भी कमी होने की संभवाना रहेगी। जिससे आम जनमानस की आर्थिकी में भी सुधार होगा।

इन्वेस्टर मीट से बेरोजगारी पर लगेगी लगाम

तनु ने कहा की इन्वेस्टर मीट आयोजित करवाने का निर्णय सही है। इससे आर्थिक विकास की रफ्तार तेजी से आगे बढ़ेगी। साथ ही नए उद्योगों के स्थापित होने से बेरोजगार बैठे लोगों को रोजगार प्राप्त करने का अवसर मिलेगा। जिससे बढ़ती बेरोजगारी पर लगाम लगेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App