ऊना को करोड़ों की सौगात

दो दिवसीय प्रवास के पहले दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लगाई उद्घाटनों और शिलान्यासों की झड़ी

ऊना –मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रविवार से ऊना जिला के दो दिवसीय प्रवास के तहत पहले दिन ऊना विधानसभा क्षेत्र के तहत करोड़ों के उद्घाटन, शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री दोपहर करीब एक बजे हेलीकॉप्टर के जरिए झलेड़ा पुलिस ग्राउंड में पहुंचे। इसके बाद उन्होंने आईटीआई ऊना के नए भवन का शिलान्यास किया। यह नया भवन 11.05 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होगा। साथ ही 3.74 करोड़ की लागत से बनने वाले ईवीएम व वीवीपैट वेयरहाउस की आधारशिला रखी। दोपहर करीब डेढ़ बजे मुख्यमंत्री किला बाबा बेदी साहब में गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व कार्यक्रम में शामिल हुए। जयराम ठाकुर तीन बजे 30 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले बहुग्रामीण पेयजल योजना का कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के समूर में शिलान्यास किया। इसके बाद 2.92 करोड़ की लागत से बनने वाली स्वास्थ्य विभाग की आवासीय कॉलोनी की आधारशिला रखी। शाम के समय मुख्यमंत्री ने रामपुर में 29 करोड़ की लागत से बनने वाली सब्जी मंडी का नींव पत्थर रखा। इसके बाद कुठार खुर्द में सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए 3.20 करोड़ रुपए की योजना का शिलान्यास किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने ऊना विधानसभा क्षेत्र के तहत चंद्र लोक कॉलोनी में 2.91 करोड़ रुपए की लागत से बने आरटीओ भवन का उद्घाटन किया। इसके अलावा 3.33 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सर्किट हाउस व 32.63 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली बहुग्रामीण पेयजल योजना का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री शाम छह बजे ऊना का नवनिर्मित बस स्टैंड जनता को समर्पित किया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का वेलकम

ऊना। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का ऊना पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। मुख्यमंत्री रविवार को दोपहर के समय पुलिस लाइन झलेड़ा पहुंचे। जहां पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सत्तपाल सत्ती, हरोली भाजपा नेता प्रो. राम कुमार सहित अन्य ने जोरदार स्वागत किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस दौरान खूब नारेबाजी की। मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए सैंकड़ों कार्यकर्ता पहुंचे थे। इसके बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऊना विधानसभा क्षेत्र के अलावा कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में उद्घाटन,शिलान्यास किए। बता दें कि मुख्यमंत्री ऊना जिला में दो दिवसीय दौरे के लिए पहुंचे हैं। सोमवार को भी मुख्यमंत्री ऊना के अलाव हरोली क्षेत्र में उदघाटन शिलान्यास करेंगे। यहां पर भी भाजपा कार्यकर्ता मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत करेंगे।

कुटलैहड़ की सड़कों पर खर्च किए करोड़ों

ऊना। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में जिला से भाजपा पांचों सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई जा रही हैं, ताकि आम जनता को योजनाओं का लाभ मिल सके। कुटलैहड़ क्षेत्र में करोड़ों रुपए सड़कों के सुदृढ़ीकरण पर खर्च किए जा रहे हैं। इसके अलावा पेयजल योजना के अलावा वेटरेनरी जोनल अस्पताल भी क्षेत्र के लिए स्वीकृत किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा हर क्षेत्र में विकास करवाया जा रहा है। जिला में रिकार्ड विकास कार्य हुए हैं,जिसका लाभ जिला भर की जनता को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों के चलते कांग्रेस नेता बौखलाए हुए हैं।

आज यहां-यहां होंगे सीएम के कार्यक्रम

सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सुबह 9:50 बजे 1.32 करोड़ रुपए की लागत से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बहड़ाला में निर्मित विज्ञान प्रयोगशाला का उद्घाटन करेंगे। साथ ही सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए 6.01 करोड़ रुपए की लागत की दो अलग-अलग परियोजना का शिलान्यास करेंगे। सुबह 10:20 बजे जय राम ठाकुर 8.55 करोड़ रुपए की लागत से मैहतपुर में बनने वाले आईटीआई भवन का नींव पत्थर रखेंगे और इसके बाद वह मैहतपुर में 2.45 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन तथा 80 लाख रुपए की लागत से बने पार्क को जनता को समर्पित करेंगे। मुख्यमंत्री 11.10 बजे 5.12 करोड़ रुपए की लागत से सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए योजना का सनोली में शिलान्यास करने के उपरांत हरोली विधानसभा क्षेत्र के बाथू-बाथड़ी इंड्रस्ट्रियल कॉरिडोर को सुदृढ़ करने के लिए 2.87 करोड़ रुपए की योजना का नींव पत्थर रखेंगे। दोपहर 12 बजे सीएम कर्मपुर में मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना के अंतर्गत समग्र बाड़बंदी का शुभांरभ करेंगे। इसके बाद सीएम हरोली में 78 लाख रुपए की लागत से निर्मित डीएसपी कार्यालय व आवासीय भवन का उद्घाटन करेंगे। दोपहर एक बजे जय राम ठाकुर 29.70 करोड़ की लागत से हरोली विधानसभा क्षेत्र के लिए बनने वाली बहुग्रामीण पेयजल योजना का शिलान्यास करने के बाद पांच करोड़ रुपए की लागत से निर्मित विभिन्न सिंचाई ट्यूबवैल के उद्घाटन करेंगे। दोपहर डेढ़ बजे कांगड़ में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की विशाल जनसभा होगी। जनसभा के बाद सीएम बढेड़ा में ऑर्गेनिक वैली के अत्याधुनिक दुग्ध संयंत्र का उद्घाटन करेंगे और शाम 4.30 बजे शिमला के लिए रवाना होंगे।