एक नजर

By: Nov 11th, 2019 12:01 am

बैन के बाद फुटबाल मैदान पर नजर आए शाकिब

नई दिल्ली। हाल ही में बांग्लादेश के ऑलराउंडर खिलाडी़ शाकिब अल हसन पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने दो साल का प्रतिबंध लगाया है। मगर वह खुद को खेलों से दूर नहीं रख पाए। हाल ही में उन्हें ढाका में एक फुटबाल मैच खेलते देखा गया। शाकिब पर यह प्रतिबंध ठीक भारत दौरे के शुरू होने से पहले लगाया गया। प्रतिबंध का कारण यह है कि उनसे मैच फिक्सिंग के लिए किसी बुकी ने संपर्क किया था और शाकिब ने इसकी जानकारी आईसीसी को नहीं दी। हसन ने फूटी हैग्स के लिए कोरियन एक्सपैट टीम के खिलाफ ढाका के बांग्लादेश आर्मी स्टेडियम पर एक दोस्ताना मैच खेला। हसन की टीम ने यह मैच 3-2 से जीता।

कोहली की जबरा फैन है डेविड वॉर्नर की बेटी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली फैन्स की लिस्ट में एक खास नाम शामिल हो गया है। भारत के बच्चे तो विराट बनना ही चाहते हैं, अब एक क्रिकेटर की बेटी ने खुद को विराट कोहली बताया है। वह आस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की बेटी इंडी रे हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह बैटिंग करते वक्त खुद को विराट कोहली बताती दिख रही हैं। वीडियो खुद उनके क्रिकेटर पिता डेविड वॉर्नर ने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर शेयर किया है।   

रामनाथन ने जीता कोबे चैलेंजर युगल खिताब

नई दिल्ली। भारत के रामकुमार रामनाथन ने पूरव राणा के साथ जापान में 54160 डालर के कोबे चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट में युगल खिताब जीत लिया है। चौथी सीड रामनाथन और राणा की जोड़ी ने दूसरी सीड स्विट््जरलैंड के आंद्रे गोरानसन और इंडोनेशिया की क्रिस्टोफर रुंगकात की जोड़ी को  लगातार सेटों में 7-6 (6), 6-3 से हराकर खिताब जीता। रामनाथन और राणा ने एक घंटे 28 मिनट में यह मुकाबला जीता। भारतीय जोड़ी ने सात में से पांच ब्रेक अंक बचाए और छह में से तीन ब्रेक अंक भुनाए। भारतीय जोड़ी को इस जीत से 80 एटीपी अंक और 3100 डालर मिले, जबकि विपक्षी जोड़ी को 48 अंक और 1800 डालर मिले।

मैसी की हैट्रिक, बार्सा ने 4-2 से हराया सेल्टा

मैड्रिड। स्टार खिलाड़ी लियोनल मैसी की शानदार हैट्रिक से एफसी बार्सीलोना ने सेल्टा को मुकाबले में 4-1 से हराकर लेगा सेंटेंडर के शीर्ष पर अपना स्थान बरकरार रखा। मैसी ने अपनी हैट्रिक में दो गोल फ्री किक पर और एक गोल पेनल्टी पर किया। मैच में बर्सिलोना ने मैसी के पेनल्टी पर किए गए गोल से बढ़त बनाई थी, जबकि सेल्टा ने आधे समय से तीन मिनट पहले लुकास ओलोजा के फ्री किक पर किए गए गोल से बराबरी हासिल की थी। मैसी के ़फाउल से सेल्टा को फ्री किक मिली थी। मैसी ने इस गलती की भरपाई करते हुए पहले हाफ के इंजरी समय में 25 गज की दूरी से जबरदस्त फ्री किक लगाकर बार्सीलोना को 2-1 से बढ़त दिला दी। मैसी ने दूसरे हाफ में तीन मिनट गुजरने के बाद यही कारनामा दोहराते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की और बार्सीलोना को 3-1 से आगे कर दिया। बार्सीलोना का चौथा गोल एंटोयन ग्रीजमैन ने मैच समाप्ति से छह मिनट पहले किया। बार्सीलोना ने यह मुकाबला 4-1 के बड़े अंतर से जीत लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App