एक नजर

By: Nov 13th, 2019 12:05 am

शेन वॉटसन एसीए के अध्यक्ष नियुक्त

सिडनी। पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन को आस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि इससे उन्हें खेल की सेवा करने में मदद मिलेगी। वॉटसन ने अपनी नियुक्ति के बाद ट्वीट किया, मैं एसीए का अध्यक्ष चुने जाने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं, क्योंकि भविष्य में इसकी भूमिका अधिक महत्त्वपूर्ण होगी। मुझे उन लोगों के अहम कार्यों को आगे बढ़ाना है, जिन्होंने इससे पहले यह भूमिका निभाई थी। मैं यह मौका मिलने से बेहद उत्साहित हूं।

एटीपी फाइनल्स  जेवरेव से हारे नडाल

लंदन। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल को एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नमेंट के अपने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन अलेक्सांद्र जेवरेव से सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा, जबकि स्टीफेनोस सिटसिपास ने भी शानदार शुरुआत की। अपने करियर में अब तक इस टूर्नामेंट को जीतने में नाकाम रहे नडाल चोट से उबरने के बाद यहां कोर्ट पर उतरे, लेकिन जेवरेव ने मैच में उन्हें 6-2, 6-4 से करारी शिकस्त दी। आंद्रे अगासी ग्रुप में ही इससे पहले खेले गए राउंड रोबिन मैच में छठी वरीयता प्राप्त सिटसिपास ने डेनिल मेदवेदेव को 7-6, 7-5 व 6-4 से हराया। नडाल के लिए टूर्नामेंट महत्त्वपूर्ण है, क्योंकि इसमें हार से वह जोकोविच के हाथों अपना नंबर एक स्थान गंवा सकते हैं।

सौरभ वर्मा की शानदार शुरुआत

हांगकांग। भारतीय शटलर सौरभ वर्मा ने मंगलवार को दो क्वॉलिफाइंग मुकाबलों में सीधे गेम में जीत दर्ज करके हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश किया। क्वॉलिफायर्स में चौथी वरीयता प्राप्त सौरभ ने पहले थाइलैंड के तानोंगसाक सीसोमबूनसुक को 21-15, 21-19 से और फिर फ्रांस के लुकास क्लेरबोट को 21-19, 21-19 से हराकर मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई। मुख्य ड्रॉ के मुकाबले बुधवार से शुरू होंगे, जिसमें पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत, बी साई प्रणीत, समीर वर्मा, एचएस प्रणय और पारुपल्ली कश्यप भी भाग लेंगे। 

बाबर में कोहली-स्मिथ की बराबरी की क्षमता

पर्थ। आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी को लगता है कि पाकिस्तान के बाबर आजम बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और उनमें विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की बराबरी करने की क्षमता है। बाबर ने हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई टी-20 सीरीज में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे और अब उनकी कोशिश टेस्ट सीरीज में भी इस फॉर्म को बरकरार रखने की होगी। हसी को लगता है कि अगर बाबर अपने अंदर सुधार करते हैं, तो वह कोहली, स्मिथ और केन विलियम्सन की फेहरिस्त में शामिल हो सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App