एक नजर

By: Nov 16th, 2019 12:01 am

शरद को रजत, मय्यप्पन विनय को कांस्य

दुबई। दो बार के एशियाई चैंपियन शरद कुमार ने यहां खेली जा रही वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक हासिल किय। उन्होंने हाई जंप में 1.83 मीटर की छलांग लगा दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं, रियो पैरालंपिक-2016 में स्वर्ण पदक जीतने वाले मयप्पन ने 1.80 मीटर के साथ कांस्य अपने नाम किया। स्वर्ण पदक सैम ग्रीवे के नाम रहा। भारतीय पैरालंपिक समिति ने शरद के हवाले से लिखा है, एथलेटिक्स ऐसा खेल है, जिसमें सब कुछ आखिरी समय पर होता है। मैंने आज जो प्रदर्शन किया, उससे काफी निराश हूं। मैं बीते तीन साल से यूक्रेन में अभ्यास कर रहा हूं, इसलिए मुझे अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। मुझे अपना कार्यक्रम दोबारा देखना होगा। 

विरोधी टीमों पर स्कोरबोर्ड का दबाव महत्त्वपूर्ण

नई दिल्ली। स्टार हाकी गोलकीपर पी आर श्रीजेश ने कहा कि ओलंपिक में गोल करके स्कोरबोर्ड का दबाव बनाना महत्त्वूपर्ण होगा। इसलिए टोक्यो जाने से पहले इस विभाग में सुधार करना बेहद जरूरी है। भारत ने इस महीने के शुरू में एफआईएच क्वालिफायर में रूस को कुल 11-3 से हराकर ओलंपिक में जगह बनाई। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपरों में से एक श्रीजेश के ओलंपिक में भी यह भूमिका निभाने की उम्मीद है। श्रीजेश ने कहा  ओलंपिक क्वालिफयर अब इतिहास है और हमें अब आगे के बारे में सोचना होगा। ओलंपिक में मैच कड़े होंगे। हम सभी चोटी की टीमों से भिड़ने के लिए तैयार हैं।  

आईपीएल के रीटेन-रिलीज खिलाडि़यों की लिस्ट जारी

नई दिल्ली। आईपीएल की टीमों ने 2020 आईपीएल के लिए रीटेन और रिलीज खिलाडि़यों की लिस्ट जारी कर दी है। आईपीएल 2020 के लिए अगले महीने 19 तारीख को नीलामी की जाएगी। इसमें रिलीज किए गए खिलाड़ी शामिल हो सकेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स ने सैम बिलिंग्स, डेविड विली, मोहित शर्मा, ध्रुव सौरी और चैतन्य बिश्नोई को रिलीज किया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, मार्टिन गप्टिल, दीपक हूडा और रिकी भुई को रिलीज किया। वहीं, मुंबई इंडियंस ने इविन लुईस, एडम मिल्ने, जेसन बेहरनडॉर्फ, ब्यूरन हेंडरिक्स, बेन कटिंग, युवराज सिंह, मयंक मार्कंडेय, बरिंदर सरन, रासिख सलाम, पंकज जसवाल, सिद्धार्थ लाड व जोसफ को रिलीज किया। वहीं मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा, पोलार्ड, क्विंटन डी कॉक, हार्दिक, क्रुणाल पांड्या को रीटेन किया। 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App