एक नजर

By: Nov 18th, 2019 12:01 am

बांग्लादेश की टी-20 लीग में खेलें भारतीय

ढाका। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नज़मुल हसन ने कहा है कि वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग ट््वेंटी-20 टूर्नामेंट की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए भारतीय क्रिकेटरों को खेलाना चाहते हैं और इसके लिए वह उनसे संपर्क करेंगे। बीसीबी अपनी मशहूर ट््वेंटी 20 लीग में अंतरराष्ट्रीय खिलाडि़यों के पूल में भारतीय खिलाड़यिं को शामिल करना चाहता है। बांग्लादेश बोर्ड ने ट््वेंटी-20 लीग पर अपना नियंत्रण स्थापित कर दिया है, जिसे 2011 में शुरू किया था था। बोर्ड अब आने वाले सत्र में फ्रेंचाइजियों की संख्या भी कम करने पर विचार कर रहा है। बीसीबी के अध्यक्ष ने यहां पत्रकारों से कहा कि बोर्ड भारतीय क्रिकेटरों को खेलाने का इच्छुक है। उन्होंने कहा कि हम उन भारतीय क्रिकेटरों को लीग में खेलाना चाहते हैं, जो बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध के बाहर हैं। हमें नहीं पता कि हम भारतीय क्रिकेटरों को बीपीएल के इस सत्र में खेला पाएंगे या नहीं, लेकिन उम्मीद है कि भविष्य में जरूर ऐसा होगा।

जाधव-आरपी संग गोल्फ खेलते दिखे धोनी

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी इंग्लैंड में हुए वर्ल्डकप के बाद से क्रिकेट से दूर हैं। एक ओर जहां फैंस उनके कमबैक का इंतजार कर रहे हैं, तो दूसरी ओर अक्सर उनके रिटायरमेंट को लेकर खबरें आती रहती हैं। लेटेस्ट तस्वीर की बात करें तो वह साथी खिलाड़ी केदार जाधव और पूर्व साथी खिलाड़ी आरपी सिंह के साथ गोल्फ खेलते देखे गए हैं। इस दौरान की तस्वीर को केदार जाधव ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। आरपी ने तस्वीर को रीट्वीट करते हुए लिखा कि  पुराने साथियों के संग दिन बिताना खेल से भी कहीं अधिक शानदार रहा। इससे पहले एमएस घरेलू रांची स्टेडियम में नेट प्रैक्टिस करते नजर आए थे। उसके बाद से उम्मीद लगाई जा रही थी कि वह क्रिकेट में वापसी की तैयारी कर रहे हैं।

पैटिनसन पर एक मैच का निलंबन

ब्रिसबेन। आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जेम्स पैटिनसन को आचार संहिता नियमों का उल्लंघन करने के कारण एक मैच के लिये निलंबित किया गया है, जिससे वह पाकिस्तान के खिलाफ गाबा में होने वाले सीरीज़ के पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। विक्टोरिया के क्वींसलैंड के साथ शैफील्ड शील्ड मैच के दौरान पैटिनसन को दूसरे खिलाड़ी के साथ अभद्र भाषा में बात करने का दोषी पाया गया था, जो क्रिकेट आस्ट्रेलिया के आचार संहित नियम 2.13 के तहत लेवल-2 का दोष है। इसके लिए बोर्ड ने उन्हें एक मैच के लिए निलंबित किया है। यह आरोप उन पर अंपायर जॉन वार्ड तथा शॉन क्रेग ने लगाए थे।

टॉमस बेर्दिच ने टेनिस से लिया संन्यास

लंदन। चेक गणराज्य के टॉमस बेर्दिच ने वर्ष के आखिरी टेनिस टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स में अपने 17 वर्ष के सुनहरे करियर से संन्यास की घोषणा कर दी। विश्व के 103वीं रैंक के खिलाड़ी ने करियर में 13 खिताब जीते और वर्ष 2015 में अपने करियर की शीर्ष चौथी रैंक पर पहुंचे थे। 34 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी जुलाई 2010 से अक्तूबर 2016 तक विश्व के शीर्ष 10 रैंक खिलाड़यिं में शामिल रहे थे, लेकिन पिछले दो सत्रों से वह पीठ की चोट से पीडि़त हैं। बेर्दिच अपने करियर में कभी भी ग्रैंड स्लेम नहीं जीत सके। वह वर्ष 2010 में विंबलडन फाइनल तक पहुंचे थे, लेकिन उन्हें फाइनल में राफेल नडाल से हार झेलनी पड़ी।

ज्वेरेव को हरा थिएम फाइनल में

लंदन। आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम ने गत चैंपियन एलेक्सांद्र ज्वेरेव के सुनहरे सफर पर विराम लगाते हुए वर्ष के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया है जहां वह स्तेफानोस सितसिपास से भिड़ेंगे जिन्होंने छह बार के चैंपियन रोजर फेडरर को उलटफेर का शिकार बनाया। पांचवीं वरीय आस्ट्रियाई खिलाड़ी ने जर्मन खिलाड़ी ज्वेरेव को सेमीफाइनल में लगातार सेटों में 7-5, 6-3 से हराकर फाइनल में जगह बनाई, जबकि इससे पहले एक अन्य सेमीफाइनल में पदार्पण खिलाड़ी सितसिपास ने फेडरर को 6-3, 6-4 से हराकर पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App