पिंक बॉल से कुलदीप दिखा चुके हैं कमाल, 3 मैच में झटके थे 17 विकेट

By: Nov 20th, 2019 12:50 pm

pink_766_112019110236.jpgभारत अपना पहला बहुप्रतीक्षित दिन-रात्रि टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में शुक्रवार से खेलेगा और इसे लेकर काफी उत्सुकता है कि गुलाबी गेंद कैसा बर्ताव करेगी. सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह पहले ही अपनी राय रख चुके हैं कि ईडन गार्डन्स में दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से अंगुली के स्पिनरों की तुलना में कलाई के स्पिनरों की गेंद को समझना अधिक मुश्किल होगा.

भारत के पास कुलदीप यादव के रूप में कलाई का स्पिनर है. अब देखना है कि उन्हें डे-नाइट टेस्ट के अंतिम-11 में चुना जाता है या नहीं. हरभजन सिंह ने याद दिलाया कि 2016 में दिलीप ट्रॉफी में गुलाबी गेंद से कुलदीप कितने खतरनाक गेंदबाज बन गए थे. उन्होंने कहा, ‘अगर आपको दिलीप ट्रॉफी याद है तो कोई भी कलाई से कुलदीप की गेंद को प्रभावी तरीके से नहीं समझ पा रहा था. उस साल टूर्नामेंट में लेग स्पिनरों को काफी विकेट मिले थे.’

गौरतलब है कि कुलदीप यादव गुलाबी गेंद से खेले गए 2016 के दिलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट में तीन मैच खेले थे. इस दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा 17 विकेट हासिल किए थे. इंडिया रेड की ओर से खेलते हुए पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6/88 था, जबकि मैच में उन्होंने 120 रन देकर सर्वाधिक 9 विकेट चटाकाए थे.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App