भारत की तूफानी शुरुआत, रोहित-धवन की जोड़ी क्रीज पर

By: Nov 7th, 2019 7:13 pm

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 153 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में टीम इंडिया ने 1.2 ओवर में 0 विकेट गंवा कर 16 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा (5 रन) और शिखर धवन (8 रन) क्रीज पर हैं.

बांग्लादेश ने भारत को दिया 154 रनों का टारगेट

बांग्लादेश ने भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य रखा. बांग्लादेश ने 20 ओवरों में छह विकेट पर 153 रनों का स्कोर बनाया. बांग्लादेश के लिए मोहम्मद नईम ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए जबकि सौम्य सरकार और महमूदुल्लाह ने 30-30 रनों की पारियां खेलीं. भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने दो और वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चहर और खलील अहमद ने एक-एक विकेट लिया.

बांग्लादेश को लिटन दास और मोहम्मद नईम की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी. इन दोनों बल्लेबाज ने मिलकर पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़ दिए. लिटन दास को छठे और सातवें ओवर में दो-दो बार जीवनदान मिला, लेकिन आठवें ओवर में ऋषभ पंत ने शानदार रन आउट कर लिटन दास को पवेलियन लौटा दिया. लिटन दास 29 रन बनाकर आउट हुए.

वॉशिंगटन सुंदर ने सेट बल्लेबाज मोहम्मद नईम को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट करा कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. मोहम्मद नईम 36 रन बनाकर आउट हुए. युजवेंद्र चहल ने इसके बाद पिछले मैच के हीरो मुश्फिकुर रहीम को सस्ते में निपटा दिया. मुश्फिकुर रहीम 4 रन बनाकर आउट हुए.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App