मंदिर के पक्ष में आए राजनेता

By: Nov 10th, 2019 12:04 am

नई दिल्ली। शनिवार को आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद देशभर के तमाम राजनेताओं ने अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं जाहिर की। इसमें पक्ष और विपक्ष के कई नेता शामिल रहे। इस मौके पर कांगे्रस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने विचार रखे। मायावती और केजरीवाल ने भी ट्वीट किया।

श्रीराम जन्मभूमि पर सर्वसम्मति से आए सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का मैं स्वागत करता हूं। मैं सभी समुदायों और धर्म के लोगों से अपील करता हूं कि हम इस निर्णय को सहजता से स्वीकारते हुए शांति और सौहार्द से परिपूर्ण ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के अपने संकल्प के प्रति कटिबद्ध रहें।

                                                    गृह मंत्री अमित शाह

सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद पांचों जजों ने एकमत से आज अपना निर्णय दिया। हम फ़ैसले का स्वागत करते हैं। कई दशकों के विवाद पर कोर्ट ने निर्णय दिया। वर्षों पुराना विवाद ख़त्म हुआ। मेरी सभी लोगों से अपील है कि शांति एवं सौहार्द बनाए रखें।                      अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली

संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले पर  कहा कि इससे हिंदू तथा मुस्लिम समुदायों के सदस्यों को खुशी तथा राहत मिली है।

                                    आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर 

परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीम राव अंबेडकर के धर्मनिरपेक्ष संविधान के तहत सुप्रीम कोर्ट द्वारा रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद के संबंध में आम सहमति से दिए गए ऐतिहासिक फैसले का सभी को सम्मान करते हुए अब इस पर सौहार्दपूर्ण वातावरण में ही आगे का काम होना चाहिए, ऐसी अपील व सलाह।          बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App