सभी समझें अनुशासन का मोल

By: Nov 21st, 2019 12:20 am

रामपुर बुशहर – जिस बिखराव को समेटने की जिम्मेवारी के साथ भीमसैन को रामपुर भाजपा का अध्यक्ष बनाया गया है उसका असर पहले दिन से ही देखने को मिला। अध्यक्ष बनने के बाद पहली बैठक में रामपुर भाजपा का पूरा कुनबा एक छत के नीचे दिखा। मंडल के चुनाव में अध्यक्ष की दावेदारी के दो धु्रव शशिभूषण व नरेश चौहान का नवनिर्वाचित अध्यक्ष के साथ होना इस बात को बयां कर रहा था कि उनकी भावनाओं को भले ही ठेस पहुंची हो लेकिन वह पार्टी के साथ है। लेकिन इन दोनों के समर्थकों को फिलहाल समझाना आसान नहीं होगा। लेकिन जिस तरह से बैठक में सभी ने अपनी उपस्थिति दर्ज की उससे ये साफ है कि नए अध्यक्ष को सभी ने हंसते, नाराज होते कबूल कर ही दिया है। नए मंडलअध्यक्ष ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि रामपुर भाजपा को वर्ष 2022 के लिए तैयार करना उनका लक्ष्य है। भीमसैन ने कहा कि ये उनका चौथा कार्यकाल है जब पार्टी संगठन ने उन्हें ये अहम जिम्मेदारी सौंपी है। अभी तक वह जब भी अध्यक्ष बने है तब भाजपा विपक्ष में थी। लेकिन पहली बार हुआ है जब प्रदेश सहित केंद्र में भाजपा सरकार काबिज है। ऐसे में रामपुर का विकास आगे ले जाना उनकी प्राथमिकता होगी। वहीं जिस तरह का गतिरोध मंडल चुनाव में हुआ था उसे दूरकर सभी को एक साथ लेकर चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह पूरी एक्सरसाईंज कर अपनी कार्यकारिणी का गठन करेंगे। जिसमें सक्रिय व कर्मठ कार्यकर्ताओं को तरजीह दी जाएगी।

अब गड़बड़ की, तो सीधा बाहर

अनुभवी और अनुशासन के प्रति स्टीक रहने वाले भीमसैन ने पहली ही बैठक में ये तय कर दिया है कि अगर किसी भी कार्यकर्ता ने अनुशासनहीनता की और एक दुसरे पर छंटाकशी की तो वह बाहर जाने के लिए तैयार रहे। उन्होंने कहा कि पहले एक बार उन्हें समझाया जाएगा अगर फिर से स्थिति दोहराई जाती तो उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। भीमसैन का ये एक्शन मोड़ उन कार्यकर्ताओं के लिए है जो नीजी मतभेदो को पार्टी से जोड़कर एक दुसरे को सरेआम बदनाम करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते।

बैठक में ये-ये गणमान्य रहे मौजूद

पूर्व भाजपामंडल अध्यक्ष शशि भूषण, हिमफेड के निदेशक नरेश चौहान, एपीएमसी के निदेशक केवलराम बुशहरी, बृजलाल, लालचंद, विजय गुप्ता, कशमीरी जैन, श्यामलाल, यशपाल पालसरा, भूपेश धीमान, कुश ठाकुर, जियालाल जियान, हेमंत शैली, रामदासी व अन्य कार्यकर्ता।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App