जामिया के छात्रों का प्रदर्शन हुआ उग्र, 3 बसों में लगाई आग, दमकलकर्मियों पर किया हमला

नागरिकता कानून को लेकर 2 दिनों से जारी है जामिया छात्रों का विरोध प्रदर्शन (फाइल फोटो- PTI)नागरिकता संशोधन कानून पर देश की राजधानी दिल्ली में जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों का प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जामिया इस्लामिया के छात्रों का विरोध प्रदर्शन अब उग्र हो गया है. प्रदर्शनकारी छात्रों ने 3 बसों में आग लगा दी है. आग बुझाने के लिए दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं. बसों में लगी आग बुझाने के दौरान ही छात्रों ने गाड़ियों पर हमला कर दिया, जिसमें एक फायरमैन को चोटें आई हैं.

अब जामिया के छात्रों ने कालिंदी कुंज रोड़ पर नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है. इससे पहले भी जामिया के छात्रों ने जामिया मिलिया इस्लामिया के बाहर हिंसा को अंजाम दिया था.

छात्रों के विरोध प्रदर्शन को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी बयान जारी किया है. ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि ओखला अंडरपास से सरिता विहार इलाके में प्रदर्शन की वजह से ट्रैफिक बाधित हुआ है. ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि इस रोड से जाने से यात्री बचें. न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी के अपोजिट मथुरा रोड को भी प्रदर्शनकारियों ने जाम कर दिया है.

गौरतलब है कि जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ने अपने परिसर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन की वजह से स्नातक और स्नातकोत्तर की सेमेस्टर परीक्षाओं को रद्द करने के बाद अब शनिवार से शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया है.

You might also like