नागरिकता कानून पर पहली बार बोले मोदी- आग लगाने वालों का कपड़ों से पता चलता है

दुमका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के दुमका में आज चुनावी रैली संबोधित कर रहे है. इस क्षेत्र में 20 दिसंबर को मतदान होना है. संथाल परगना का ये क्षेत्र झारखंड मुक्ति मोर्चा का गढ़ माना जाता है. लिहाजा बीजेपी इस क्षेत्र में ज्यादा जोर लगा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे कुछ दिनों से झारखंड में रैलियां कर रहे हैं, लेकिन जहां भी वे जाते हैं वहा की भीड़ पिछली रैलियों का रिकॉर्ड तोड़ देती है. पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने आदिवासी इलाकों में जीवन का लंबा वक्त गुजारा है. एक कार्यकर्ता के रूप में आदिवासियों की सेवा करने का मुझे लंबा अनुभव रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी संसद ने नागरिकता से जुड़ा एक बदलाव किया, ताकि पड़ोसी देश में रहने वाले हिन्दुओं, सिख, ईसाई, पारसी, बौद्ध, जैन को नागरिकता मिल सके. इसके लिए भारत की दोनों सदनों की बहुमत से बिल पास किया. कांग्रेस और उसके सहयोगी इसके खिलाफ आगजनी कर रहे हैं. ये आग लगाने वाले कौन हैं, ये उनके कपड़ों से पता चल जाता है. कांग्रेस इनको मूक समर्थन दे रही है. देश इन्हें देख रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि इस आगजनी को देखकर देश समझ गया है कि नागरिकता कानून को लाकर ठीक किया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि JMM और कांग्रेस के पास झारखंड के विकास का कोई रोडमैप नहीं है और न ही राज्य में विकास करने का इनका कोई इरादा है और न ही इन्होंने कभी भूतकाल में कुछ किया है. पीएम मोदी ने कहा कि अगर वो जानते है तो उनको एक ही बात का पता है, बीजेपी का विरोध करो, मोदी को गाली दो…मोदी को गाली दो. बीजेपी का विरोध करते-करते इन लोगों को देश का विरोध करने की आदत हो गई है.

You might also like