परवाणू में मॉडल एग्रीकल्चर मार्केट

प्रदेश के पहले बाज़ार के लिए मुख्यमंत्री का ऐलान; कसौली को एसडीएम आफिस, सब-तहसील की भी घोषणा

कसौली — सोमवार को दशहरा मैदान में जनसभा के दौरान मंत्रियों के साथ मंच पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

परवाणू (सोलन) – मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कसौली निर्वाचन क्षेत्र में एसडीएम कार्यालय खोलने के साथ-साथ परवाणू में प्रदेश की पहली मॉडल एग्रीकल्चर मार्केट खोलने की घोषणा की। अपने एक दिवसीय कसौली प्रवास के दौरान सरकारी खजाने का पिटारा खोलते हुए मुख्यमंत्री ने परवाणू में सब-तहसील खोलने, सामुदायिक चिकित्सा केंद्र धर्मपुर को स्तरोन्नत करके 50 बैड का अस्पताल करने, भोजनगर अस्थायी पुलिस पोस्ट को स्थायी करने जैसी कई अन्य घोषणाएं करने के साथ-साथ स्थानीय विधायक व मंत्री डा. राजीव सहजल को 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए भी ग्रीन सिग्नल दे दिया। सीएम ने सोलन जिला के कसौली विधानसभा क्षेत्र के परवाणू स्थित दशहरा मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने इस क्षेत्र के लिए 93 करोड़ रुपए की विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास तथा उद्घाटन किए, जिससे पूरे विधानसभा क्षेत्र में विकास के कई कार्य आरंभ होंगे और जिसका फायदा आम आदमी को होगा। उन्होंने कहा कि इन विकास कार्यों से क्षेत्र की सामाजिक, आर्थिक व्यवस्था भी सुदृढ़ होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि दो साल में प्रदेश के सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास और समाज के प्रत्येक वर्ग का कल्याण सुनिश्चित हुआ है। विपक्ष के पास प्रदेश सरकार के खिलाफ कोई भी मुद्दे नहीं हैं, इसलिए नेता खबरों में बने रहने के लिए निराधार मुद्दे उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता सरकार के साथ मजबूती से खड़ी है। प्रदेश में लोकसभा चुनावों और दो विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों की भारी बहुमत से हुई जीत इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।  इस अवसर पर उद्योग मंत्री विक्रम सिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डा. राजीव सहजल सहित महिला आयोग की अध्यक्ष डेजी ठाकुर ने भी लोगों को संबोधित किया।

हेल्पलाइन पर 26100 शिकायतों का निपटारा

सीएम ने कहा कि हिमाचल जनता के शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए ‘मुख्यमंत्री हेल्पलाइन’ शुरू करने वाला देश का चौथा राज्य है। अब तक हेल्पलाइन 1100 के माध्यम से 26100 शिकायतों का निवारण किया गया है। संघ के अध्यक्ष सुबोध गुप्ता ने मुख्यमंत्री का ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट तथा उद्योगों के लिए विभिन्न प्रोत्साहन उपलब्ध करवाने के लिए धन्यवाद किया। माइक्रोटेक इंडस्ट्री के प्रबंधन निदेशक सुबोध गुप्ता ने मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच लाख रुपए का अंशदान दिया।

सहजल को 2022 विधानसभा चुनाव के लिए हरी झंडी

टिकट आबंटन में पकने वाली खिचड़ी पर एडवांस में ही फुल स्टॉप लगा गए सीएम जयराम ठाकुर

सोलन – मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जिस ढंग से प्रदेश के प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में जाकर अभी से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए एक-एक नेता को निर्विवाद रूप से प्रोजेक्ट कर रहे हैं, उसमें अब कसौली भी शामिल हो गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को कसौली विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे में घोषणाओं की झड़ी लगाकर स्थानीय विधायक व प्रदेश सरकार ने मंत्री डा. राजीव सहजल को विधानसभा चुनाव 2022 के लिए हरी झंडी भी दे दी। कसौली में एसडीएम कार्यालय खोलने की घोषणा करके उन्होंने हमेशा ईवीएम से निकलने वाली ‘क्लोज फाइट’ की मतगणना के आंकड़ों को राजनीतिक रूप से आज से ही झकझोर दिया। दो विधानसभा चुनावों में कसौली से भाजपा प्रत्याशी 24 व 442 से ही बड़ी मुश्किल से विजयी हुआ था। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यहां एसडीएम कार्यालय खोलने के साथ-साथ परवाणू में सब तहसील, धर्मपुर अस्पताल को 50 बेड का करने, भोजनगर पुलिस चौकी को स्थायी व धर्मपुर से गढ़खल तक मुद्रिका बस चलाने व अन्य कई घोषणाओं से भाजपा के तरकश में कई दिव्य अस्त्र भर दिए। शेष कसर पट्टा बराबरी, हरिपुर, इत्यादि ग्रामीण क्षेत्रों में उद्घाटनों व शिलान्यासों ने पूरी कर दी। दस साल से भाजपा व कांग्रेस में कड़ी टक्कर वाले कसौली में मुख्यमंत्री ने जहां कांग्रेस को चित कर दिया, वहीं भाजपा में चुनावों के समय टिकट आबंटन में पकने वाली खिचड़ी पर एडवांस में ही पूर्ण विराम लगा दिया।

देश घूमा, एक रुपए का निवेश नहीं लाई कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्वेस्टर्स मीट का विरोध करने वाली कांग्रेस पार्टी यह भूल गई है कांग्रेस के कार्यकाल में इन्होंने पूरे देश का भ्रमण किया, परंतु एक रुपया भी निवेश के लिए नहीं आया और न ही कोई निवेशक आया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विकास कार्यों के दम पर 2022 के विधानसभा चुनाव में पहले से भी अधिक बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी।

You might also like