बिझड़ी में चला झाडू, नारों से जनता को सफाई का दिया संदेश

‘दिव्य हिमाचल’ के सौजन्य से स्वच्छता रैली; बड़सर के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल, छात्रों, महिला मंडलों, आंगनबाड़ी वर्कर्ज, समाजसेवियों ने उठाया कूड़ा

बिझड़ी-‘परिवेश संरक्षण ध्येय हमारा’ इस वचन के साथ अपनी स्वच्छता रैलियों के माध्यम से प्रदेश भर में स्वछता का संदेश दे रहे प्रदेश के नंबर वन मीडिया गु्रप ‘दिव्य हिमाचल’ ने शनिवार को बड़सर उपमंडल के बिझड़ी में स्वच्छता की अलख जगाई। रैली के माध्यम से न केवल शहरवासियों को स्वच्छता का संदेश दिया, बल्कि उन्हें यह भी बताने का प्रयास किया कि तन के साथ मन की स्वच्छता भी जरूरी है। लगभग 400 छात्र-छात्राओं, महिला मंडलों और आंगनबाड़ी वर्कर्ज समेत अन्य समाजसेवियों ने अपनी अहम भूमिका निभाई। इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि पहुंचे बड़सर विधानसभा क्षेत्र के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने न केवल मंच से स्वच्छता का संदेश दिया, बल्कि खुद मैदान में उतरकर ताल स्टेडियम में उगी झाडि़यों को उखाड़ा और स्टेडियम की पौडि़यों पर झाडू भी लगाया। सफाई अभियान के दौरान विधायक विद्यार्थियों और रैली में शामिल अन्य लोगों के साथ सफाई में इस कदर जुटे कि कुछ पल के लिए तो ऐसा लगा कि वह भी सफाई में जुटे लोगों की भीड़ का हिस्सा हैं। प्रदेश के नबंर वन मीडिया गु्रप की स्वच्छता रैली का शुभारंभ 11 बजे कन्या स्कूल चौगान से हुआ। रैली को स्थानीय विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। शहर के बीचोंबीच करीब दो किलोमीटर लंबा सफर तय कर रैली ताल स्टेडियम बिझड़ी पहुंची। दो किलोमीटर तक छात्रों ने नारों व स्लोगनों से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। जन-जन का यही नारा सबसे स्वच्छ हो गांव हमारा सहित कई तरह के स्वच्छता के प्रति प्रेरित करने वाले नारे छात्रों ने लगाए। विधायक इंद्रदत्त लखनपाल सहित कई अन्य रैली के साथ चलते रहे। दो किलोमीटर सफर में विधायक छात्रों के साथ रहे। ताल स्टेडियम में पहुंचने पर विधायक ने स्वयं अपने हाथ में झाड़ू उठा लिया। स्टेडियम के पास उगी झाडि़यों को जड़ से उखाड़ा गया। विधायक के हाथ में झाडू देखकर सभी सफाई में जुट गए। देखते ही देखते ताल स्टेडियम को कोना-कोना चकाचक हो गया। ‘दिव्य हिमाचल’ की स्वच्छता रैली में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे बड़सर विधानसभा क्षेत्र के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता देश के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनी हुई है। उन्होंने ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि मीडिया गु्रप की भूमिका मानव कल्याण में सबसे अहम रहती है। बात बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने की करें या सफाई के मामले में, जागरूकता की मीडिया गु्रप अपना दायित्व बाखूबी निभा रहा है।

इन स्कूलों ने भरी हाजिरी

बिझड़ी में आयोजित हुई ‘दिव्य हिमाचल’ की स्वच्छता रैली में नवभारत पब्लिक स्कूल कोटला, नीलम पब्लिक स्कूल बीहड़ू, सनराइज स्कूल सोहारी, एएनएम पब्लिक स्कूल बड़ाग्राम, शिवा पब्लिक स्कूल मोहलवीं सहित आंगनबाड़ी वर्कर्ज ने भाग लिया।

You might also like