शिवसेना से बोले सावरकर के पोते- बिना कांग्रेस चलाएं सरकार, BJP देगी साथ

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (फोटो- ट्विटर)विनायक दामोदर सावरकर पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान के बाद सावरकर के पोते की प्रतिक्रिया आई है. सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने राहुल गांधी के इस बयान की कड़ी आलोचना की है, और कहा है कि वे राहुल गांधी के बयान के खिलाफ हाईकोर्ट में मानहानि का मुकदमा दर्ज करेंगे. रंजीत ने सोमवार को राहुल के खिलाफ केस दर्ज कराने की बात कही है.

इसके अलावा उन्होंने महाराष्ट्र की शिवसेना सरकार को सलाह दी है कि राहुल के इस बयान के बाद उद्धव ठाकरे अपने मंत्रिमंडल से कांग्रेस के मंत्रियों को बर्खास्त करें और अल्पमत की सरकार चलाएं, क्योंकि बीजेपी उनकी सरकार के खिलाफ वोट नहीं करेगी.बल्कि साथ देगी.

मुंबई में आजतक से बातचीत में रंजीत सावरकर ने कहा कि राष्ट्रीय चेहरों का अपमान करना कांग्रेस के लिए नई बात नहीं है. महान नेताओं का अपमान करना कांग्रेस के डीएनए में है. उन्होंने उद्धव सरकार से मांग की कि सावरकर का अपमान करने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज की जानी चाहिए और उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए

रंजीत सावरकर ने कहा कि वे इस मामले में कोर्ट जाएंगे. उन्होंने कहा कि वे सीएम उद्धव ठाकरे से अपील करते हैं कि राहुल गांधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. रंजीत सावरकर ने कहा, “मैं सरकार से और उद्धव ठाकरे और नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि वे सावरकर के सिद्धांतों में विश्वास करते हैं, उन्हें राहुल गांधी के खिलाफ सख्त कदम उठाना चाहिए.”

रंजीत ने शिवसेना से कांग्रेस के साथ रिश्ते तोड़ने की अपील की. उन्होंने कहा, “मैं शिवसेना से अपील करता हूं कि कांग्रेस नेताओं को मंत्रीपद से हटाया जाए, मेरी इच्छा है कि महाराष्ट्र में सरकार में कांग्रेस को शामिल नहीं किया जाए. इसके बावजूद सरकार नहीं गिरेगी. बीजेपी और शिवसेना सरकार बना सकते हैं, सरकारें आती-जाती है लेकिन ऐसा अपमान बर्दाश्त नहीं करना चाहिए.”

You might also like