अतिक्रमण रोकने शाली बाजार में लगाई यलो लाइन

By: Dec 10th, 2019 12:20 am

ठियोग – नगर परिषद ठियोग अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ  सख्त हो गया है। इसके लिए नगर परिषद के शाली बाजार में यलो लाईन लगाकर व्यापारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि अपनी दुकानों से आगे बाजार में कोई भी यदि अतिक्रमण करता हुआ पाया गया तो इसके लिए पांच से 20 हजार तक का जुर्माना व्यापारी से वसूला जाएगा। नगर परिषद की चैयरमेन वंदना सूद ने बताया कि ठियोग के शाली बाजार में दुकानदार अपने सामान को दुकान के आगे लगा देते हैं जिससे सड़क पर लोगों का चलना मु्रिकल हो जाता है और इस कारण काफी परेशानी भी लोगों को उठानी पड़ती है। उन्होंने कहा कि इसी कारण नगर परिषद ने पिछले दिनों मिटिंग में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करके यलो लाइन लगाने का निर्णय हुआ था जिसके लिए अब प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि येलो लाइन लगने से अब दुकान के बाहर बाजार में लगने वाले सामान लगाने पर कार्रवाई के डर से दुकानदार अपनी दुकान के अंदर ही सामान रखेगा। जिससे बाजार में चलने के लिए सड़क खुली रहेगी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि नगर परिषद इसके अलावा तहबाजारियों के लिए ठियोग नगर परिषद के हर वार्ड में शैड बना रहा है जिसका कार्य इन दिनों शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद ने अभी सब्जी मंडी में तथा वार्ड नंबर सात हवाघर के पास शैड बनाने का काम शुरू कर दिया है जिसे बाद में रेहड़ी फड़ी वालों को दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे बाजार में लगने वाली तहबाजारी को खत्म हो जाएगी। वंदना सूद ने बताया कि अभी जोहड़ी के पास बनी पार्किंग के ऊपर इनको जगह दी हुई है और जब शैड बनकर तैयार हो जाएंगे तो इन्हें यहां से उठा लिया जाएगा। जिससे कि यह जगह पार्किंग के लिए खोली जा सके। इस समय नगर परिषद के पास समय वैसे तो सौ से अधिक रेहड़ी फड़ी वाले हैं लेकिन नगर परिषद ने केवल 28 लोगों को ही चिन्हित किया हुआ है जिनके लिए शैड बनाने का कार्य चल रहा है। इससे बाजार में तहबाजारी को खत्म किया जा सकेगा।

नगर परिषद में चल रही डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने की योजना

ठियोग नगर परिषद में डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने की योजना ने भी पूरी तरह से जोर पकड़ लिया है। नगर परिषद ने कमेटी एरिया में लगे सभी डस्टबीन को उठा लिया है और अब घर से कूड़ा उठाया जा रहा है। जिसके लिए टैंडर हुए थे।

अतिक्रमण रोकने के लिए लगाई जा रही यलो लाइन

ठियोग नगर परिषद की अध्यक्ष वंदना सूद ने कहा है कि शाली बाजार में दुकानदारों द्वारा किए जाने वाले अतिक्रमण को रोकने के लिए यलो लाईन को लगाया जा रहा है। इससे बाजार की सड़क खुली रहेगी और लोगों को चलने में परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App