अधीर के बयान पर तपी संसद

By: Dec 3rd, 2019 12:03 am

कांग्रेस नेता ने निर्मला सीतारमण को बताया निर्बला, वित्त मंत्री ने हर औरत सबला कह दिया जवाब

नई दिल्ली – पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को घुपैठिया बताने पर अधीर रंजन चौधरी के बयान पर हंगामा अभी थमा भी नहीं था कि अब उन्होंने एक और विवादित बयान दे दिया है। लोकसभा में कारपोरेट टैक्स कटौती पर चर्चा के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को निर्बला सीतारमण बता दिया। इस बयान पर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच जमकर बहस हुई। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के हमले का बेहद करारा जवाब दिया है। वित्त मंत्री ने कहा कि हमारी पार्टी में हर औरत सबला है कोई भी निर्बला नहीं है। इससे पहले लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कारपोरेट टैक्स में कटौती का विरोध इससे होने वाले नुकसान गिना रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम आपका सम्मान करते हैं, लेकिन कभी-कभी मुझे आपको निर्मला सीतरमण की बजाय निर्बला सीतारमण कहने का मन करता है, क्योंकि आप मंत्री पद पर तो हैं, लेकिन जो आपके मन में है कह भी नहीं पाती हैं। उनके इस बयान पर संसद में अधीर रंजन चौधरी के बयान पर जमकर हंगामा हुआ।

घुसपैठिए पर भी घेरे

नई दिल्ली – लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को घुसपैठिया बताए जाने संबंधी बयान पर सदन में सत्तापक्ष ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और श्री चौधरी से बिना शर्त माफी मांगने की मांग की। शून्यकाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उदय प्रताप सिंह ने यह मामला उठाते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को घुसपैठिया कहा है। श्री चौधरी राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर का विरोध करते हैं। वे घुसपैठ को बढ़ाने के पक्षधर हैं, जबकि श्री मोदी भाजपा के नेता नहीं बल्कि हिंदुस्तान के दिल पर राज करते हैं। श्री चौधरी को इसके लिए बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।

सदस्यों के न आने से नायडू नाराज

नई दिल्ली – राज्यसभा के सभापति एम वेकैंया नायडू ने सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान सदस्यों के सदन में उपस्थित नहीं रहने पर नाराजगी व्यक्त की। भोजनावकाश के पहले प्रश्नकाल समाप्त होने पर श्री नायडू ने कहा कि 15 तारांकित प्रश्न पूछे गए थे, जिनमें से छह सदस्य अनुपस्थित थे। यह अच्छी बात नहीं है। इसके कारण सदन की कार्रवाई निर्धारित समय से पांच मिनट पहले ही स्थगित कर दी गई। उन्होंने मीडिया से अनुपस्थित सदस्यों के नाम प्रकाशित करने को भी कहा। अनुपस्थित रहने वाले सदस्यों में कांग्रेस के धर्मपुरी श्रीनिवास, समाजवादी पार्टी के रवि प्रकाश वर्मा, तृणमूल कांग्रेस के नदीम उलहक, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के विनय विश्वम, अन्नाद्रमुक की शशिकला आदि प्रमुख हैं।

बजाज के बयान पर बहस

नई दिल्ली – उद्योगपति राहुल बजाज के बयान पर सोमवार को लोकसभा में विपक्ष ने सरकार को घेरने की कोशिश करते हुए कि वह आलोचना नहीं सुनना चाहती, जिसके जवाब में सत्ता पक्ष के एक सदस्य ने श्री बजाज की कंपनी पर गन्ना किसानों का बकाया होने का आरोप लगाया। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सुप्रिया सुले ने श्री बजाज के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि वह एक प्रमुख उद्योगपति हैं और सरकार को उनकी चिंता सुननी चाहिए। उन्होंने कहा कि अच्छा नेतृत्व वही है, जो सबके सुझाव लेकर उस पर ध्यान देता है। उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ट््वीट की आलोचना की, जिसमें केंद्रीय मंत्री ने श्री बजाज के बयान को ध्यान आकर्षित करने के उद्देश्य से अपनी राय का प्रचार करने वाला बताया था।

फिर जीजा अटैक

नई दिल्ली – वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बगैर नाम लिए प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वढेरा और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। लोकसभा में सरकारी योजनाओं को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि हमारी योजनाओं का लाभ आम आदमी को मिल रहा है, न कि किसी के जीजा या दामाद को। निर्मला सीतारमण ने कहा कि हमारी सरकार जिन योजनाओं को चलाया है, वे आम आदमी को फायदा पहुंचा रही हैं। आयुष्मान भारत योजना का लाभ जिन लोगों को मिल रहा है, वे किसी के रिश्तेदार, जीजा या दामाद हैं क्या? इस पर जब कांग्रेस पार्टी की तरफ से हंगामा हुआ तो निर्मला सीतारमण ने कहा कि हमारी पार्टी में कोई जीजा नहीं है, सभी कार्यकर्ता हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App