एक नजर

By: Dec 4th, 2019 12:05 am

मैरीकॉम जीत के साथ ही जीता सबका दिल

नई दिल्ली – छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम ने यहां बिग बाउट इंडन बॉक्सिंग लीग में अपने अच्छे खेल और अच्छे व्यवहार से सबका दिल जीत लिया। मैरीकॉम ने नेशनल चैंपियनशिप की ब्रांज मेडलिस्ट सविता को फ्लाइवेट वर्ग में तीनों राउंड में एकतरफा ढंग से हराया और मुकाबले के बाद उन्होंने सविता की दिल खोलकर तारीफ भी की। मैरीकॉम के खासकर बाएं हाथ के पंच निर्णायक रहे और कुछ चुनिंदा पंचों की मदद से ही उन्होंने मुकाबला अपने नाम कर लिया। पहला दिन पंजाब पैंथर्स के नाम रहा, जिसने ओडिशा वॉरियर्स को 5-2 से हराया।

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने ड्रॉ पर रोका जमशेदपुर

जमशेदपुर – पी त्रियादिस के इंजरी टाइम में किए गए शानदार गोल के दम पर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी ने जेआरडी टाटा स्पोट्र््स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में मेजबान जमशेदपुर एफसी को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। सर्जियो कास्टेल के 28वें मिनट में गोल करके जमशेदपुर को 1-0 से आगे कर दिया। त्रियादिस ने इंजरी टाइम में गोल दागकर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को हार से बचा लिया और जमशेदपुर को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया। इस ड्रॉ के बाद जमशेदपुर छह मैचों में 11 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। जमशेदपुर को इस सीजन में दूसरी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है। वहीं, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के छह मैचों से अब दस अंक हो गए और टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई है। 

भारत ने बैडमिंटन में जीते दोनों टीम स्वर्ण

पोखरा – भारत ने 13वें सैग खेलों की बैडमिंटन प्रतियोगिता में अपना दबदबा कायम रखते हुए पुरुष और महिला वर्ग के स्वर्ण पदक जीत लिए। भारतीय पुरुष टीम ने श्रीलंका को 3-1 से और महिला टीम ने श्रीलंका को 3-0 से पराजित कर भारत को दोहरी स्वर्णिम  सफलता दिला दी। पुरुष टीम वर्ग में देश के शीर्ष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने दिनुका करुणारत्ने के खिलाफ पहला गेम हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए मुकाबला 17-21, 21-15, 21-11 से जीत लिया। सिरिल वर्मा अगले मैच में सचिन प्रेमाशन के खिलाफ 21-17,11-5 से आगे थे तो उनके विपक्षी ने मैच छोड़ दिया और भारत को 2-0 की बढ़त मिल गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App