एक नजर

By: Dec 6th, 2019 12:01 am

अजेय रहते हुए शीर्ष पर पहुंचा चैंपियन बंगलूर

पुणे। मौजूदा चैंपियन बंगूलर एफसी अजेय रहते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। बंगलूर ने श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कांप्लेक्स स्टेडियम में बुधवार रात मेजबान ओडिशा एफसी को 1-0 से हराया।

ब्रायन लारा करेंगे दिल्ली गोल्फ क्लब का दौरा

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के महानतम क्रिकेटरों में से एक ब्रायन लारा दिसंबर के मध्य में दिल्ली गोल्फ क्लब (डीजीसी) का दौरा करेंगे। घरेलू उपकरण बनाने वाली कंपनी उषा इंटरनेशनल ने गुरुवार को वेस्टइंडीज केपूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा के साथ नई भागीदारी की घोषणा की है, जिन्हें विश्व के महानतम बल्लेबाजों में गिना जाता है।

भारतीय महिला फुटबाल टीम ने पीटा श्रीलंका

काठमांडू। संध्या रंगनाथन और रतनबाला देवी के दो-दो गोलों की मदद से गत चैंपियन भारतीय महिला फुटबाल टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 13वें दक्षिण एशियाई खेलों की फुटबाल प्रतियोगिता में श्रीलंका को गुरुवार को 6-0 से पीट दिया। पोखरा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम की शानदार जीत में डांगमेई ग्रेस ने सातवें, संध्या ने 10वें और 25वें, रतनबाला देवी ने 18वें और 88वें मिनट में तथा बाला देवी ने मैच के इंजरी समय में गोल किए।

जूनियर हाकी टीम ने आस्ट्रेलिया से खेला ड्रा

कैनबरा। भारतीय जूनियर महिला हाकी टीम ने आस्ट्रेलिया में खेले जा रहे तीन देशों के टूर्नामेंट में मेजबान आस्ट्रेलिया को गुरुवार को 1-1 के ड्रा पर रोक लिया। आस्ट्रेलिया ने मैच के 25वें मिनट में स्कोनेल कोर्टनी के मैदानी गोल से बढ़त बनाई, जबकि गगनदीप कौर ने 52वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर भारत के लिए बराबरी का गोल दागा। भारतीय टीम ने इससे पहले न्यूजीलैंड को 2-0 से हराया था और भारत की जीत में लालरिंदीकी और प्रभलीन कौर ने गोल किए थे।

सात्विक-चिराग अवार्ड के लिए नामित

नई दिल्ली। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी को सत्र में शानदार प्रदर्शन करने के लिए विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने ‘मोस्ट इंप्रूव्ड प्लेयर ऑफ दि ईयर’ पुरस्कार के लिए नामित किया है। सात्विक और चिराग की युवा जोड़ी ने 2019 में कई यादगार जीत दर्ज की। इस भारतीय जोड़ी ने थाईलैंड ओपन के रूप में पहला सुपर 500 खिताब जीतने के अलावा फ्रेंच ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के फाइनल में भी जगह बनाई।

पाक टीम को लेक्चर देंगे शार्जिल खान

कराची। दागी सलामी बल्लेबाज शार्जिल खान अपने रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के तहत श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट शांखला से पहले पाकिस्तान टीम के सदस्यों को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की भ्रष्टाचार रोधी संहिता पर व्याख्यान देंगे। स्पाट फिक्सिंग के लिए पांच साल (इसमें से आधा निलंबित) का प्रतिबंध पूरा होने के बाद वापसी कर रहे शार्जिल को पीसीबी ने 11 दिसंबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले रावलपिंडी में चल रहे शिविर में पाकिस्तान टीम के खिलाडि़यों से मिलने को कहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App