जीनियस ग्लोबल के होनहारों को सम्मान

स्कूल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में झटके इनाम, रंगारंग कार्यक्रमोें का चला दौर

सोलन – जीनियस ग्लोबल स्कूल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में को-चेयरपर्सन स्पेशल ओलंपिक्स और भाजपा महिला मोर्चा राष्ट्रीय उप्पाध्यक्ष रशिमधर सूद ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की, जबकि सेंट लुक्स स्कूल की प्रधानाचार्या सिस्टर इजाबेला अगेंस विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं। सूद ने कहा कि स्कूल में अध्यापकों को मात्र किताबी पढ़ाई ही नहीं बल्कि नैतिक शिक्षा की तरफ भी ध्यान देना चाहिए। इस काम को जीनियस स्कूल बखूबी निभा रहा है, जो काबिलेतारीफ है। उन्होंने कहा की जिस समाज में बेटी और नारी को सम्मान दिया जाता है वहीं संस्कार और कामयाबी दस्तक देती है। बच्चों में अच्छे संस्कार देने का फर्ज केवल अध्यापकों का ही नहीं बल्कि अभिभावकों का भी है। जितना अधिक समय मिले उसे अपने बच्चों को देना चाहिए। कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना एवं मुख्यातिथि द्वारा दीप प्रज्वलन से किया गया। बच्चों द्वारा पेश की गई लघु नाटिका  मुस्कान लड़के और लड़कियों में किए जाने वाले फर्क को मिटाने में कामयाब रहा।  मुस्कान का किरदार निभा रही बच्ची असीस कौर और दादी के किरदार में निष्ठा को दर्शकों ने खूब सराहा। इस के अलावा बच्चों ने खूबसूरत नृत्य, ऐरोबिक्स, कराटे और योग से सभी को प्रभावित किया। इस मौके पर स्कूल डायरेक्टर नीति शर्मा ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की और सालभर शिक्षा, खेल और अन्य प्रतिस्पर्धाओं में अव्वल रहे बच्चों को सम्मानित किया गया।

ये रहे क्लास में टॉपर…

क्लास टॉपर का खिताब पांचवी कक्षा से इशिता, चौथी कक्षा से हंसूजा और तीसरी कक्षा से अवनि गोयल और अरावया ने हासिल किया।

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित…

कार्यक्रम में स्पेशल ओलंपिक्स से राधिका कपूर, मीनू, सेंट लुक्स से सिस्टर नीति, सिस्टर सुजाता, रिटायर्ड प्रिंसीपल मृदुला शर्मा, राज कौशल, डा. मन मोहन कौशल, भुवनेश्वरी शर्मा और स्कूल के डायरेक्टर विपुल शर्मा भी उपस्थित रहे।

निष्ठा-अरावया बने स्टूडेंट ऑफ दि ईयर…

स्कूल की छात्रा निष्ठा और अरावया को स्टूडेंट ऑफ दि ईयर-2019 के खिताब से नवाजा गया, जबकि शिवम को रनरअप घोषित किया गया। डेक्लामेशन में जहां नलिन और शिवम ने तो वहीं ड्रामा में निष्ठा ने बाजी मारी। क्विज प्रतियोगिता का विजेता आश्मान रहा। फेंसी ड्रेस में अरावया विजयी रही। नलिन के सुरों ने उसे गायन प्रतियोगिता का विजेता बनाया तो दूसरी तरफ डांस के बादशाह अरावया, शिवम, वैभव और धानवी रहे। हैंडराइटिंग कंपीटीशन में विश्रांत प्रथम रहा। पेंटिंग कंपीटीशन में वंशोदिता अव्वल रही।  कैरम, चैस और स्किप्पिंग में निष्ठा ने अपना दबदबा कायम रखा।