झारखंड: अमित शाह का राहुल गांधी पर बड़ा हमला, कहा-पूर्वोत्‍तर में हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं व‍िपक्षी दल

By: Dec 14th, 2019 3:58 pm

दिल्ली में कांग्रेस की देश बचाओ रैली के बाद बीजेपी अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने झारखंड के गिरिडीह में एक रैली के दौरान जोरदार पलटवार किया। शाह ने नागरिकता संशोधन कानून पर राहुल गांधी और विपक्ष को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी हिंदू-मुस्लिम राजनीति, नक्‍सलवाद और आतंकवाद को बढ़ावा दे रही है। उन्‍होंने कहा कि हम तीन तलाक का कानून लाए तो कांग्रेस ने इसे मुस्लिम विरोधी बताया और अब नागरिकता संशोधन कानून को मुस्लिम विरोधी बता रही है। शाह ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल नॉर्थ-ईस्‍ट में हिंसा को भड़का रहे हैं। बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा क‍ि हम अभी नागरिकता संशोधन बिल लाए तो कांग्रेस के पेट में दर्द हो गया।

अमित शाह ने चुनावी जनसभा में कहा, ‘कांग्रेस पार्टी सालों से हिंदू-मुसलमान की राजनीति, नक्सलवाद और आतंकवाद को बढ़ावा देती आई है। आतंकवाद को कठोर तरीके से नरेंद्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री आकर रोकता है तो उसमें उनको तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति दिखाई पड़ती है। हम तीन तलाक का कानून लाए तो कांग्रेस ने इसे मुस्लिम विरोधी बताया। हमने अनुच्‍छेद 370 हटाया तो कांग्रेस ने इसे मुस्लिम विरोधी बताया। अब नागरिकता संशोधन कानून को वह मुस्लिम विरोधी बता रही हैं।’

‘विपक्षी नॉर्थ ईस्ट में आग लगाने में पड़े हैं’
शाह ने कहा, ‘हम अभी नागरिकता संशोधन बिल लाए तो कांग्रेस के पेट में दर्द हो गया। बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में धार्मिक प्रताड़ना झेलने वाले शरणार्थी वर्षों से नर्क की जिंदगी जी रहे थे लेकिन कांग्रेस इसे मुस्लिम विरोधी कह रही है। ये बिल मुस्लिम विरोधी नहीं है। कांग्रेस को आदत पड़ी है मुस्लिम विरोधी कहने की।’ उन्‍होंने कहा, ‘कल मेघालय के मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री मिलने आए। उन्होंने कुछ समस्या बताई थी। मैंने उन्‍हें आश्वासन दिया है कि इसमें सकारात्मक रूप से सोचकर मेघालय की समस्या का हम समाधान निकालेंगे।’

बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा, ‘विपक्षी नॉर्थ ईस्ट में आग लगाने में पड़े हैं। मैं असम और नॉर्थ ईस्ट के सभी राज्यों के भाई बहनों को कहना चाहता हूं कि उनकी भाषा, संस्कृति, सामाजिक पहचान और उनके राजनीतिक अधिकार अक्षुण्ण रहेंगे। इन्हें हम तनिक भी आंच नहीं आने देंगे।’ शाह ने चुनावी जनसभा में आरोप लगाया कि राम मंदिर को लटकाने का काम किया लेकिन हमारी पार्टी बेहद जल्‍द अयोध्‍या में आसमान को छूने वाला राम मंदिर बनाएगी।

राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए अमित शाह ने कहा, ‘राहुल गांधी कहते हैं कि झारखंड वालों का कश्मीर से क्या लेना-देना है। अरे राहुल बाबा, कश्मीर बचाने के लिए सबसे ज्यादा शहादत झारखंड के युवाओं ने दी है। सेना और CRPF के अंदर झारखंड के युवाओं ने कश्मीर की बर्फीली पहाड़ियों में अपना लहू बहाया है। 70 साल राहुल बाबा की पार्टी ने शासन किया। इनकी पार्टी ने चार-चार पीढ़ी तक शासन किया, मगर गरीब माताओं-बहनों, गरीब बेटियों के लिए शौचालय उपलब्ध कराने का काम नहीं किया। गरीब घर की माताओं, बेटियों को खुले में कुदरती प्रक्रिया के लिए जाना पड़ता था।’ उन्‍होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी और झारखंड के सीएम रघुबर दास ने नक्सलवादियों को 20 फुट जमीन के नीचे दबाने का काम किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App