बारिश…सर्द हवाओं से कांपा कांगड़ा

By: Dec 14th, 2019 12:28 am

गुरुवार से लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, लोगों का घरों से बाहर निकलना दुश्वार

नालियां बंद, जमानाबाद चौक बना तालाब

कांगड़ा।  कांगड़ा के समीप जमानाबाद गांव के व्यस्त चौक पर शुक्रवार को नालियां बंद होने से सड़क ने तालाब का रूप धारण कर लिया। इस कारण राहगीरों व स्कूली छात्रों को अपनी मंजिल तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पिछले लंबे समय से ग्रामीणों की मांग रही है कि उक्त चौक पर स्थित पुलियों के नीचे से कुछ लोगों ने पानी की पाइपें निकाल रखी हैं, जिससे हर साल बारिश के दिनों में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पंचायत के उपप्रधान श्याम वर्मा ने बताया कि गांव के लोगों द्वारा बार -बार गुहार लगने के बाद भी न तो लोक निर्माण विभाग ने कोई ठोस कदम उठाया ओर न ही आईपीएच विभाग द्वारा कोई कार्रवाई की गई।

 घरों में दुबका पंचरुखी

पंचरुखी । गुरुवार सुबह से जारी बारिश से पंचरुखी में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। सर्द हवाओं के चलते लोगों का घरों से बाहर निकलना दुश्वार हो गया है। ठंड से बचने के लिए लोग घरों में ही दुबके रहे।  बारिश के चलते बाजार भी सूनसान नजर आए। बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। गेहूं की फसल पर संजीवनी बरसने से बंपर फसल की उम्मीद बढ़ गई है। 

बारिश से ज्वालामुखी में दिन में अंधेरा

ज्वालामुखी । ज्वालामुखी में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन बारिश का दौर जारी रहा।  मौमस ठंडा होने से लोग घरों में ही दुबके रहे। बारिश व सर्दहवाओं से मौसम ठंडा हो गया है।  जवालामुखी मंदिर में माता के दर्शनों के लिए बारिश में भी भक्तों के आने का सिलसिला जारी रहा।  स्थानीय लोगों में राम स्वरूप शास्त्री, दीपक खोला, अनु कौंडल व सौरभ शर्मा आदि ने कहा कि बारिश  से कारोबार पर असर पड़ रहा है। दिन में ही अंधेरा छाने से बाजार भी सूनसान नजर आए।

 

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App