भुवनेश्वर कुमार चोटिल, वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

By: Dec 14th, 2019 10:58 am

भुवनेश्वर कुमार (फाइल फोटो- PTI)भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. भुवनेश्वर कुमार वेस्टइंडीज के खिलाफ समाप्त हुई टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे.

भुवनेश्वर की जगह टीम इंडिया में शार्दुल ठाकुर को जगह मिली है. टी20 सीरीज के दौरान भुवनेश्वर कुमार की ग्रोइन इंजरी एक बार फिर उभर गई है, यही कारण है कि उन्हें वनडे सीरीज से बाहर होना पड़ा है. बता दें कि टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया.

‘वनडे में गेंदबाजों को दिखानी होगी चमक’

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुम्बले मानते हैं कि भारतीय गेंदबाजों को विंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में अपना श्रेष्ठ देना होगा क्योंकि मेहमान टीम के पास कई अच्छे पावर हिटर्स हैं जो किसी भी आक्रमण पंक्ति को नेस्तनाबूत कर सकते हैं. दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज रविवार से चेन्नई में शुरू हो रही है.

कुम्बले ने टीवी पर एक लाइव शो के दौरान कहा, ‘मैं चाहता हूं कि हमारे गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करें क्योंकि कैरेबियाई टीम के खिलाफ चुनौतियां कम नहीं हैं. इस टीम के पास कई हार्ड हिटिंग बल्लेबाज हैं और वे भारतीय गेंदबाजों पर हावी हो सकते हैं. ऐसे में मैं चाहूंगा कि हमारे गेंदबाज सावधान शुरुआत करें.’

कुम्बले ने यह भी कहा कि भारतीय टीम को नम्बर-4 पर श्रेयस अय्यर पर ही भरोसा करना चाहिए. कुम्बले ने कहा, ‘हमने श्रेयस के अंदर की क्वालिटी देखी है और यह भी देखा है कि एक बल्लेबाज के तौर पर वह काफी आगे निकल गए हैं. ऐसे में नम्बर-4 पर उन्हें ही मौका मिलना चाहिए.’


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App