शीतकालीन सत्र…धर्मशाला पहुंची सरकार

By: Dec 9th, 2019 12:28 am

अधिकारियों संग भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का जोरदार स्वागत

धर्मशाला – तपोवन में सोमवार से शुरू हो रहे विधानसभा के शीतकालीन सत्र के लिए रविवार को सरकार धर्मशाला पहुंच गई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व सचिवालय अधिकारी  हेलिकाफ्टर से पुलिस मैदान धर्मशाला में पहुंचे। इस दौरान डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति, एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन, भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। सीएम का धर्मशाला पहुंचने पर गद्दी समुदाय की पांरपंरिक पहनावे के साथ भाजपा मंडल ने स्वागत किया। साथ ही प्रदेश सरकार के मंत्री, विधायक और सचिवालय के अधिकारी शाम को धर्मशाला पहुंच गए। धर्मशाला पहुंचने के साथ ही सतापक्ष ने धर्मशाला सचिवालय में रणनीति बनाई, तो वहीं विपक्ष के विधायकों ने इंद्रप्रस्ता में सरकार की घेरने की योजना बनाई। प्रदेश सरकार के धर्मशाला पहुंचते ही स्मार्ट सिटी के चप्पे-चप्पे पर खाकी तैनात कर दी गई है। शहर की सुरक्षा व ट्रैफिक व्यवस्था का जिम्मा 700 के करीब जवान संभाल रहे हैं।   प्रदेश सरकार के स्वागत में धर्मशाला शहर सहित इसे जोड़ने वाली सड़कों में विभिन्न सरकारी विभागों सहित भाजपा द्वारा जगह-जगह तोरणद्वार लगाकर स्वागत किया। मुख्यमंत्री का धर्मशाला पहुंचने पर जिला कांगड़ा के अधिकारियों व भाजपा कार्यकर्ताओं जिलाध्यक्ष चंद्रभूषण नाग की अगवाई में सरकार का स्वागत किया। छह दिनों तक चलने वाले शीतकालीन सत्र को लेकर विधानसभा सचिवालय सहित जिला व पुलिस प्रशासन ने सभी व्यवस्थाएं चाक चौंबध कर दी है। शहर के विभागों को भी लाईटों से सजाया गया है।

जोरावर स्टेडियम से स्टल बसों की सुविधा

तपोवन विधानसभा के दौरान पहुंचने वाले लोगों, फरियादियों व संघों के सदस्यों को पार्किंग की व्यवस्था जोराबार स्टेडियम में की गई है। इसके बाद लगभग डेढ़ किलोमीटर के लिए शटल बसों की व्यवस्था भी की गई है। इसमें बैठकर सभी लोग आराम से विधानसभा के परिसर में

पहुंच पाएंगे।

सुरक्षा को 700 जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात

शीतकालीन सत्र को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। सत्र की सुरक्षा का जिम्मा करीब 700 अधिकारियों व जवानों के हवाले रहेगा। धर्मशाला से लेकर तपोवन विधानसभा परिसर तक सुरक्षा के चलते जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं। वहीं धर्मशाला को जोड़ने वाले मुख्य द्वारों पर वाहनों की चैकिंग के लिए नाके लगाए गए हैं। इसके अलावा अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी सादी वर्दी में पैनी नजर रखे हुए हैं।

सज गया दरबार, फरियादियों की मांगें तैयार

विधानसभा के शीतकालीन सत्र में प्रदेश सरकार का दरबार अब सज गया है। वहीं, फरियादी भी अपनी-अपनी मांगें और समस्याएं लेकर सरकार के दरबार पहुंचने शुरू हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार एक दर्जन के करीब संघों व लोगों ने शीतकालीन सत्र के दौरान अपनी समस्याएं सरकार के समक्ष उठाने की रणनीति बनाई है। इसके साथ ही सैकड़ों फरियादी भी अपनी मांगें लेकर सरकार के द्वार पहुंचेंगे।

धर्मशाला के विभाग-अधिकारी भी अलर्ट

शीतकालीन सत्र के चलते प्रदेश सरकार लगभग एक सप्ताह तक धर्मशाला में रहेगी। ऐसे में धर्मशाला के सभी विभाग, उनके अधिकारी व कर्मचारी भी अलर्ट हो गए हैं। सरकार के शहर में होने से किसी भी विभाग के मंत्री, सचिव व विभाग अधिकारी विभागों में औचक निरीक्षण के लिए पहुंच सकते हैं। ऐसे में अब एक सप्ताह के लिए सभी लोगों की समय सारिणी भी बदल जाएगी। 

वीआईपी मूवमेंट बढ़ने से ट्रैफिक की बाढ़

स्मार्ट सिटी धर्मशाला में प्रदेश सरकार के सचिवालय के अधिकारियों सहित पहुंचने से एकदम से वीवीआईपी मूवमेंट बढ़ गई है। हालांकि शहर के चप्पे-चप्पे में पुलिस तैनात की गई है, लेकिन शाम को हल्की ट्रैफिक के साथ सोमवार को अब अधिक ट्रैफिक भी लोगों को परेशान कर सकती हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App