सरकार को उद्योगपतियों का ख्याल

By: Dec 14th, 2019 12:20 am

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय बोले; हिमाचल सरकार औद्योगिक विकास के प्रति गंभीर,बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ उद्योग संघ से की मीटिंग

बीबीएन –राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने राज्य में उद्योगों के विस्तार और विकास की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि राज्य सरकार उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए प्रयासरत है। राज्य में उद्योग स्थापित करने के लिए उद्यमियों को बेहतरीन सुविधाएं और पर्यावरण प्रदान करने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने उक्त शब्द बद्दी में बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ उद्योग संघ सहित अन्य औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक के दौरान कहे। इस दौरान राज्यपाल ने जहां उद्यमियों के साथ बीबीएन में औद्योगिक विकास के मसले पर चर्चा की, वहीं उद्यमियों ने अपनी मांगें भी उनके समक्ष रखी।  राज्यपाल ने अपने संबोधन में इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ उद्योग संघ राज्य का सबसे बड़ा औद्योगिक गलियारा है, जिसमें लघु, मध्यम उद्योग सहित नामी बहुराष्ट्रीय क पनियां शामिल हैं। 318 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैला बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ औद्योगिक क्षेत्र, प्रदेश के आर्थिक विकास में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। दत्तात्रेय ने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि इस क्षेत्र में स्थापित लगभग 2202 उद्योगों में राज्य का 70 प्रतिशत निवेश हो रहा है तथा सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उपक्रमों में इसका 95 प्रतिशत योगदान है। उन्होंने कहा कि बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र में स्थापित उद्योगों से राज्य के 2.75 लाख युवाओं को रोजगार प्राप्त हुआ है और यह क्षेत्र राज्य के सकल घरेलू उत्पाद में 18 प्रतिशत योगदान कर रहा है। बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ उद्योग संघ के पूर्व अध्यक्ष शैलेश अग्रवाल ने इस अवसर पर राज्यपाल का स्वागत किया। उन्होंने इस क्षेत्र में रेल नेटवर्क, अधोसंरचना के विकास और ट्रॉमा सेंटर सुविधा उपलब्ध करवाने की मांग की। बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ उद्योग संघ के मुख्य सलाहकार राजेंद्र गुलेरिया ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम से उद्योग संघ के बारे में जानकारी प्रदान की, जबकि हिमाचल ड्रग मेन्युफेकचरिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. राजेश गुप्ता ने धन्यवाद प्रस्ताव  प्रस्तुत किया।

मौके पर ये-ये रहे मौजूद

इस अवसर पर उपायुक्त सोलन केसी चमन, बीबीएनडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनोद कुमार, पुलिस अधीक्षक बद्दी रोहित मालपाणी, एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा, उद्योग उपनिदेशक संजय कंवर, लघु उद्योग भारती के प्रदेशाध्यक्ष राजीव कंसल, प्रिंटर्ज ऐशोसिएशन के अध्यक्ष विक्रम बिंदल, गत्ता उद्योग संघ के अध्यक्ष हेमराज चौधरी, महासचिव अशोक राणा, फार्मा विंग के अध्यक्ष चिरंजीव ठाकुर सहित अन्य मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App