सर्द हवाओं ने जकड़ा मंडी

By: Dec 15th, 2019 12:30 am

बारिश-बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड से छूटी कंपकंपी

निहरी – निहरी में बर्फबारी से समूचे क्षेत्र को कड़ाके की ठंड ने जकड़ लिया है। शुक्रवार रात से रुक-रुककर हो रही ताजा बर्फबारी से समूचा क्षेत्र शीत लहर की चपेट में आ गया है। खासतौर पर रोहांडा, चौकी, पंडार, बरौहकड़ी, जाछ, कामरुनाग व निहरी में हाड कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। निहरी के बदेहण, बंदली, पंडार, चौकी, रोहांडा, बरौहकडी, झुग्गी और धार्मिक स्थल देव बाला टीका, देव मशीशर में करीब आठ से नौ इंच तक बर्फबारी हुई है। तहसीलदार निहरी देवी सिंह कौशल और ग्राम पंचायत प्रधान भागवती चौहान ने बताया कि बर्फबारी के कारण रोहांडा, पंडार, निहरी, तत्तापानी, शिमला तथा  पंडार, बरौहकडी, झूंगी, जाछ, करसोग यातायात मार्ग अभी बंद हैं और जेसीबी से बर्फ  हटाने का कार्य अभी जारी है। उम्मीद जताई जा रही है कि शाम पांच बजे तक ये सारे मार्ग बहाल कर दिए जाएंगे।

फसलों के लिए संजीवनी बनी बारिश

अवाहदेवी। शुक्रवार शाम हुई भारी बारिश के बाद शनिवार को भी ठंड का क्रम जारी रहा। हालांकि दोपहर के समय मौसम कुछ मेहरबान रहा।  क्षेत्र में कई जगह धूप खिली रही, लेकिन दोपहर बाद धर्मपुर उपमंडल में  शीतलहर बढ़ गई है। किसानों के मुताबिक यह बारिश गेहूं व मटर की फसल के लिए संजीवनी से कम नहीं मानी जा रही है। 

31 तक बंद रहेगी संधोल सड़क

टिहरा। संधोल सड़क मार्ग की मरम्मत व रखरखाव का कार्य लोक निर्माण विभाग धर्मपुर डिवीजन द्वारा 31 दिसंबर तक किया जाएगा, जिसमें कंकरीट सीमेंट कार्य किया जाएगा। जिस वजह से 31 दिसंबर तक सड़क मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध रहेगा। वहीं लोक निर्माण विभाग ने जनता की सुविधा के लिए विकल्प मार्ग उपलब्ध करवाया हुआ है, जो गद्दीधार लखरेहड़, कज्जाबल्ह से कून वाया बक्कर खड्ड होते हुए जाएगा, ताकि किसी को भी वाहनों की आवाजाही में कोई परेशानी नहीं उठानी पड़े। विभाग के अधिकारियों को आपातकालीन स्थिति में एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड वाहन के लिए उचित व्यवस्था बनाने के भी निर्देश जारी किए गए हैं, वहीं जनता की सुविधा के लिए स्थान-स्थान पर साइन बोर्ड भी लगवाए जाएंगे। इस बात की जानकरी धर्मपुर डिवीजन के एक्सईएन जेपी नायक के माध्यम से दी गई।

कमलाह में ढांक से गिरकर मजदूर की मौत

सरकाघाट । उपमंडल धर्मपुर की ग्राम पंचायत मुख्यालय कमलाह के 28 वर्र्षीय ओमचंद की ढांक से गिरने से मौत हो गई। शुक्रवार शाम को जब ओम चंद पुत्र पूर्ण चंद  दिन भर  दिहाड़ी मजदूरी कर घर आ रहा था तो घर के नजदीक रास्ते में पैर फिसल गया और 50 फुट गहरे नाले गिर गया। उसे किसी ने नहीं देखा और रात भर वह वहीं पड़ा रहा। जब परिजन सुबह ढूंढने निकले को उसकी बहन की नजर ढांक से नीचे पड़ी, तो वहां ओम चंद अचेत पड़ा था, उसने परिजनों व ग्रामीणों को बुलाया और तुरंत सिविल अस्वताल धर्मपुर ले गए, वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। ओम चंद की अभी शादी भी नहीं हुई थी और दिहाड़ी मजदूरी करता था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App