स्टार किड्स को लगातार मिलती फिल्मों पर राजकुमार ने दिया ये जवाब

By: Dec 8th, 2019 12:03 am

राजकुमार रावएक्टर राजकुमार राव ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट 2019 में मॉडरेटर सुशांत मेहता के साथ अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ से जुड़ी कई बातें शेयर की. सुशांत मेहता ने उनसे नेपोटिज्म और स्टार किड्स को लेकर एक सवाल किया था. सुशांत ने उनसे पूछा था कि कई स्टार किड्स ऐसे होते हैं जिन्हें लॉन्च तो कर दिया जाता है लेकिन वे अच्छे एक्टर्स नहीं होते हैं और उन्हें लगातार मौका दिया जाता है जब तक वे सफल नहीं हो जाते. इस पर आपका क्या कहना है ? इस पर बात करते हुए राजकुमार ने कहा था कि मैं मानता हूं कि अगर आपको अपना काम आता है तो आप इंडस्ट्री में टिक जाएंगे लेकिन अगर आपको अपना काम ही नहीं आता है तो ऑडियन्स आपको अपने आप दरकिनार कर देगी.

उन्होंने कहा कि हो सकता है कि आपको तीन चार फिल्में बन जाए फिर चाहे आप इनसाइडर हो या आउटसाइडर, अगर आपको अपना काम नहीं आता है और अगर आपको अपना क्राफ्ट नहीं आता है तो आप इंडस्ट्री में सर्वाइव नहीं कर पाएंगे क्योंकि आज के दौर में इतना शानदार काम हो रहा है तो कोई भी ऐसे कलाकारों को नहीं देखना चाहेगा जो अपनी एक्टिंग के प्रति ईमानदार नहीं होंगे.

विश्व सिनेमा से प्रभावित हुए थे राजकुमार

राजकुमार ने इसके अलावा अपने बचपन के किस्सों पर बात की थी. उन्होंने कहा था ‘मैं शैतान नहीं था लेकिन मैं हमेशा बाहर घूमता रहता और कुछ ना कुछ करता रहता. मैं जॉइन्ट फैमिली में रहता था और सबको फिल्मों से बड़ा लगाव था और मैं भी फिल्में देखकर बड़ा इमोशनल हो जाता था. मैंने सोच लिया था कि मुझे एक्टर ही बनना है और मैंने दूसरा ऑप्शन नहीं सोचा था. उन्होंने ये भी बताया था कि ग्रैजुएशन के बाद जब उनका एडमिशन FTII में हो गया था तो उन्हें सिनेमा को लेकर काफी एक्सपोजर हासिल हुआ था. राजकुमार ने कहा कि उन्हें मार्टिन स्कोर्सेसी, एंद्रे तारकोव्स्की, डेनियल डे लुईस, रॉबर्ट डि नीरो जैसे सितारों के सिनेमा से रुबरु होने का मौका मिला था और एक्टिंग की क्राफ्ट के तौर पर समझ बन पाई थी.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App