हैदराबाद रेप: दिल्ली में बड़ा प्रदर्शन, मालीवाल का अनिश्चितकालीन अनशन शुरू

By: Dec 3rd, 2019 1:26 pm

 Delhi Commission for Women chief Swati Maliwalनई दिल्ली – हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत का गुस्सा पूरे देश में फूट रहा है। मंगलवार को राजधानी में इसके लिए बड़ा विरोध प्रदर्शन हो रहा है। जंतर-मंतर पर बड़ी संख्या में लोग (खासकर महिलाएं) जुट चुकी हैं। सभी सख्त ऐक्शन की मांग कर रही हैं। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी वहां अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गई हैं। उनका कहना है कि वह लिखित आश्वासन मिलने पर ही उठेंगी।

चंडीगढ़, कोलकाता, हैदराबाद में भी जुटीं महिलाएं
महिलाओं के साथ ऐसे घिनौने अपराध को अंजाम देनेवाले लोगों के खिलाफ देश के हर कोने में गुस्सा है। दिल्ली से पहले चंडीगढ़, कोलकाता, हैदराबाद में भी महिलाएं सड़कों पर उतरीं।

 
स्वाति मालीवाल ने कड़े कानून की मांग को लेकर मंगलवार से अनिश्चितकालीन अनशन करने का फैसला किया था। स्वाति पिछले साल कठुआ और उन्नाव रेप केस के खिलाफ भी 10 दिन अनशन पर बैठ चुकी हैं। अनशन से पहले मालीवाल राजघाट गईं। मालीवाल ने आरोप भी लगाया था कि जंतर-मंतर पर बैरिकेडिंग करके उन्हें अनशन करने से रोकने की कोशिश की जा रही है। हालांकि, फिलहाल उनका अनशन शुरू हो चुका है।

रेपिस्ट को हर हाल में 6 महीने में फांसी हो: मालीवाल
अनशन पर जाने से पहले ट्वीट कर मालीवाल ने कहा, ‘जब तक केंद्र पूरे देश के लिए ऐसा सिस्टम नही बनाती की रेपिस्ट को हर हाल में 6 महीने में फांसी हो, तब तक मैं नही उठूंगी।’

मालीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा है। इसमें कहा गया है कि मोदी जबतक अपने वादे पूरे नहीं करते जबतक वह अनशन करेंगी। मालीवाल की मांग है कि देश में पुलिस के संसाधन जवाबदेही बढ़ाई जाए, फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाएं। और दिल्ली पुलिस को 66,000 पुलिसकर्मी तुरंत दिए जाएं, 45 फास्ट ट्रैक कोर्ट दिल्ली में स्थापित हो। दोषी को हर हाल में और तुरंत सजा हो।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App