50-50 की लड़ाई आज से

चेन्नई में विंडीज के खिलाफ परफेक्ट-10 के लिए उतरेगी विराट सेना

चेन्नई-रन मशीन विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया रविवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां पहले वनडे से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेहमान टीम के खिलाफ लगातार 10वीं द्विपक्षीय सीरीज जीतने के मजबूत इरादे से उतरेगी। सीरीज का पहला मैच यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम विंडीज से टी-20 सीरीज 2-1 से जीतकर इस मुकाबले में उतर रही है। हालांकि इस मुकाबले पर वर्षा का खतरा मंडरा रहा है, क्योंकि पिछले दो दिनों से शहर में भारी बारिश हो रही है। विराट की टीम को विंडीज के पलटवार से सतर्क रहना होगा, जिसने टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आसानी से आठ विकेट से जीता था। भारतीय टीम सीरीज में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी, जबकि मेहमान टीम टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में मिली जीत से प्रेरणा लेकर भारत के सामने चुनौती पेश करना चाहेगी। भारत को सीरीज की पूर्वसंध्या पर स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के दाईं ग्रोइन में चोट के कारण सीरीज से बाहर होने से गहरा झटका लगा है। भुवनेश्वर की जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। टीम इंडिया इस समय बल्लेबाजी के लिहाज से शानदार फॉर्म में है। कप्तान विराट कोहली जमकर रन बना रहे हैं, जबकि ओपनिंग में लोकेश राहुल का रन बटोरना भारत के लिए सुखद संकेत है। रोहित और राहुल पारी की शुरुआत करेंगे। इसके बाद विराट और चौथे महत्त्वपूर्ण नंबर पर श्रेयस अय्यर उतरेंगे। इसके बाद आलराउंडर शिवम और आलोचना झेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत उतरेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि पार्ट टाइम ऑफ स्पिन करने वाले केदार जाधव को मौका मिलता है या फिर घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल को मौका दिया जाता है। दूसरी तरफ मेहमान टीम टी-20 के अपने प्रदर्शन से संतुष्ट है और इस लय को वनडे सीरीज में ले जाना चाहती है। विंडीज के सहायक कोच रोड्डी एस्टविक ने कहा है कि वह टीम टी-20 प्रदर्शन से खुश हैं और चाहेंगे कि टीम इसे वनडे में बरकरार रखे। 

टीम इंडिया

 विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर।

वेस्टइंडीज

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील अंबरीश, शाई होप, खैरी पियरे, रोस्टन चेस, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कोटरेल, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर, एविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पाल और हेडन वाल्श जूनियर।

You might also like