अग्रसेन यूनिवर्सिटी में ‘कोड वार’

दो दिवसीय हैकथान प्रतियोगिता में हुए योग्यता टेस्ट-प्रोजेक्ट माडल प्रदर्शन,स्टूडेंट्स ने हार्डवेयर व सॉफ्टवेयर में जमकर आजमाए हाथ

बीबीएन –महाराजा अग्रसेन विश्वविद्यालय में दो दिवसीय हैकथान हार्डवेयर व सॉफ्टवेयर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रतिभागियों को हार्डवेयर व सॉफ्टवेयर में विभिन्न प्रोजेक्ट माडल प्रदर्शन, योग्यता टेस्ट, लेन गेमिंग, कोड वॉर, आदि प्रतियोगिताएं मुख्यतौर पर शामिल रही। विवि में इंस्टीच्यूट आफ  टेक्नोलॉजी द्वारा इंस्टीच्यूशंस इनोवेशन काउंसिल (आईआईसी) के सहयोग से आयोजित इस प्रतियोगिता का शुभारंभ कुलपति प्रो. (डा.) आरके गुप्ता प्रोजेक्ट इंचार्ज सुरेश गुप्ता ने किया जबकि इंस्टीच्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की निदेशक डा. अपर्णा एन महाजन व रजिस्ट्रार डा. वीके वत्स भी इस दौरान उपस्थित रहे। इस  दो दिवसीय आयोजन में विभिन्न टीमों द्वारा 18 से अधिक प्रोजेक्ट प्रस्तुत किए गए। जिसमें से पांच  सॉफ्टेवेयर और दो हार्डवेयर प्रोजेक्ट को शार्टलिस्ट किया गया। इन शार्टलिस्ट किए गए प्रोजेक्ट्स में और अधिक सुधार करके राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली हैकथान प्रतियोगिता में भेजा जाएगा। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डा.) आरके गुप्ता ने राष्ट्र की तकनीकी वृद्धि में युवाओं के योगदान की आवश्यकता पर बल दिया।  विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए प्रोजेक्टस को जज करने के लिए कार्यक्रम में मुख्य रूप से आईएटीसी पंचकूला के सेंटर हैड सौरभ व सीनियर मैनेजर टाउंनिग मिस अदिति उपस्थित रहे। आईआईसी उपाध्यक्ष प्रो. विनीत मेहन ने कहा कि महाराजा अग्रसेन विश्वविद्यालय इस प्रकार के आयोजन भविष्य में भी करवायेगा ताकि प्रतिभागियों का नए अनुंसधान करने के लिए एक मंच दिया जा सके।  इस अवसर पर सभी स्कूलों के निदेशकों के साथ-साथ, प्राध्यापक व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के सफल आयोजन की बधाई दी

प्रोजेक्ट इंचार्ज सुरेश गुप्ता ने विद्यार्थियों व प्राध्यापकों को कार्यक्रम के सफल आयोजन की बधाई दी और कहा कि सुरक्षा और गतिशील जीवन की धड़कन है। उन्होंने जीवन को और अधिक सुरक्षित व सुविधाजनक बनाने के लिए दिन प्रतिदिन नए अनुसंधान करने के लिए प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया और कहा कि इन परियोजानाओं के लिए वित्तीय सहायता प्रदान से संस्थान हमेशा अग्रसर रहेगा।

You might also like