केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की तूफानी फिफ्टी, भारत ने न्यू जीलैंड को 6 विकेट से हराया

ऑकलैंड – केएल राहुल (56), विराट कोहली (45) और श्रेयस अय्यर (नाबाद 58 रन) की तूफानी बैटिंग की बदौलत भारतीय टीम ने शुक्रवार को पहले टी-20 इंटरनैशनल मैच में न्यू जीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। इस तरह टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की महत्वपूर्ण बढ़त ले ली है। ईडन पार्क मैदान पर भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी और कीवी टीम ने 5 विकेट पर 203 रनों का स्कोर खड़ा किया, जवाब में टीम इंडिया ने 19 ओवर में 204 का स्कोर बनाकर मैच जीत लिया। राहुल ने 27 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के लगाए, जबकि विराट ने 32 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्का लगाया। अय्यर ने अपनी नाबाद पारी में 29 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के जड़े। उन्होंने विनिंग सिक्स लगाया।

टीम इंडिया की खराब शुरुआत
204 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसे दूसरे ओवर में ही ओपनर रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लग गया। रोहित ने मिशेल सेंटनर की गेंद पर रॉस टेलर के हाथों कैच आउट होने से ठीक पहले सिक्स लगाया था और जिस गेंद पर आउट हुए उसपर भी वह कुछ ऐसा ही करना चाहते थे। उपकप्तान ने 6 गेंदों का सामना किया, जबकि 7 रन बनाए। हालांकि, दूसरे छोर पर केएल राहुल शुरू से ही अच्छे शॉट लगाते नजर आए।

8.4 ओवर में टीम का शतक पूरा
रोहित शर्मा के सस्ते में आउट होने के बाद केएल राहुल और कप्तान विराट कोहली ने मोर्चा संभाला। देखते ही देखते 4.5 ओवर में केएल राहुल के छक्के साथ टीम इंडिया के 50 रन पूरे हो गए, जबकि 8.4 ओवर में भारत ने 100 का आंकड़ा पार किया। इस दौरान राहुल ने टिम साउथ और मिशेल सेंटनर को निशाना बनाया तो विराट के निशाने पर बेनेट और ईश सोढ़ी रहे। विराट को 35 रन के निजी स्कोर पर ईश सोढ़ी के हाथों जीवनदान भी मिला। उन्होंने 9वें ओवर में सीमारेखा के पा भारतीय कप्तान का कैच ड्रॉप किया था।

You might also like