न्यूजीलैंड के खिलाफ लय बरकरार रखने उतरेगा भारत

ब्लोमफोंटेन – लगातार दो जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी गत चैंपियन भारतीय टीम आईसीसी अंडर-19 विश्वकप के ग्रुप-ए के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड के सामने गुरुवार को उतरेगी, तो उसका लक्ष्य जीत की लय कायम रखने का होगा। चार अंक लेकर ग्रुप में शीर्ष पर रही भारतीय टीम ने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रन से हराने के बाद जापान को दस विकेट से मात दी। प्रियम गर्ग की अगवाई वाली टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। दूसरी ओर न्यूजीलैंड को जापान से अंक बांटने पड़े क्योंकि मैच बारिश की भेट हो गया। उसने श्रीलंका को हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। न्यूजीलैंड 2018 में अपनी मेजबानी में हुए अंडर-19 विश्वकप में आठवें स्थान पर रहा था। अब वह अपनी सीनियर टीम की तरह प्रदर्शन करना चाहेंगे, जो 2019 पुरुष विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। भारत के लिए पिछले मैच में लेग स्पिनर रवि विश्नोई ने चार, जबकि तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने तीन और आकाश सिंह ने दो विकेट लिए थे। चार बार की चैंपियन टीम ने जापान को 41 रन पर आउट कर दिया जो अंडर-19 विश्व कप में दूसरा न्यूनतम और अंडर 19 क्रिकेट के इतिहास में तीसरा न्यूनतम स्कोर था। कप्तान गर्ग ने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा था कि मैं इस प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। स्पिनरों का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन तेज गेंदबाज बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं । हम मैच दर मैच रणनीति बनाकर अच्छा खेलेंगे। बल्लेबाजी में यशस्वी जायसवाल, गर्ग और विकेटकीपर धु्रव जुरेल का प्रदर्शन पहले मैच में अच्छा रहा। दूसरे मैच में तिलक वर्मा और सिद्धेश वीर ने अच्छी पारियां खेली। हालांकि मजबूत टीम से भारत का सामना नहीं हुआ है।

अंडर-19 विश्वकप

भारतीय टीम

प्रियम गर्ग (कप्तान), आकाश सिंह, अथर्व अंकोलेकर, शुभांग हेगड़े, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, कार्तिक त्यागी, कुमार कुशाग्र, सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल, रवि विश्नोई, शाश्वत रावत, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, सिद्धेश वीर, दिव्यांश जोशी।

प्रसारणः दोपहर डेढ़ बजे से

न्यूजीलैंड अंडर-19ः जेस्से ताशकोफ (कप्तान), आदित्य अशोक, क्रिस्टिन क्लार्क, हेडन डिकसन, जोय फील्ड , डेविड हेनकोक, साइमन कीने, फर्गुस लेलमैन, निकोलस लिडस्टोन, रिस मारियू, विलियम ओरूके, बेन पोमारे, क्विन सुंडे, बैकहम व्हीलर ग्रीनाल, ओली व्हाइट।

You might also like