एक नजर

सरकार ने खुरेदे कर्मचारियों के जख्म

शाहपुरकंडी। पंजाब राज्य बिजली बोर्ड के कर्मचारियों की ओर से बुधवार को देशव्यापी हड़ताल को अपना समर्थन दिया। प्रधान रवि कुमार की अध्यक्षता में वर्कशॉप गेट में केंद्र सरकार की नीतियों के विरुद्ध प्रदर्शन कर नारेबाजी की। वक्ताओं ने बताया कि केंद्र व पंजाब सरकार की कर्मचारी नीतियों से पूरे देश में कर्मचारी वर्ग में भारी रोष पाया जा रहा है। बीते दिनों सरकार की ओर से नो वर्क नो पे का भी प्रमाण जारी करके कर्मचारियों को दिए जख्मों को खुरेदा है, जिसको कर्मचारी वर्ग किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेंगे। उनका अन्य राज्यों की तरह पंजाब में भी बिजली सस्ती दी जाए। इस मौके पर बूटा सिंह , बलविंदर सिंह, लाल प्रताप, अश्विनी, सत्यपाल व अन्य साथी उपस्थित रहे।

विज्ञान मेले में सरकारी स्कूल तलवाड़ा अब्बल

तलवाड़ा। जिला स्तर के विज्ञान मेले में सरकारी हाई स्कूल सेक्टर-2 तलवाड़ा के छात्रों की ओर से शानदार प्रदर्शन किया गया। मुख्याध्यापक राज कुमार ने बताया कि सेकंडरी विभाग के गणित विषय के उप-विषय वृत्त और संबंधित क्रियाओं में नौवीं कक्षा के छात्र चिराग ने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा मिडल विभाग के गणित विषय के उप-विषय समांतर रेखाएं तथा कोण में आठवीं कक्षा की छात्रा सोफिया ने जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया। छात्रों को मुख्याध्यापक की ओर से प्रार्थना सभा में सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता की तैयारी के लिए स्कूल के सभी गणित अध्यापकों संदीप कपिल, भूपेंद्र सिंह, रजनी रानी, अलका, स्वाती तथा रमेश कुमार ने अहम भूमिका निभाई है। इस अवसर पर रवि, विरंद्र,  बलविंदर, चंद्रशेखर,  योगेशवर, रघुवीर, हरमीत, नवकिरण, किरन, समरजीत, हरकमल, सुषमा तथा अन्य अध्यापक भी उपस्थित रहे।

भाजपा ने लोगों को बताया क्या है सीएए

श्री आनंदपुर साहिब। रोपड़ के भारतीय जनता पार्टी के मंडल में बुधवार को हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान लोगों को सीएए के बारे में जागरूक किया गया और सीएए बिल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया गया। इस विशेष मौके भारतीय जनता पार्टी रोपड़ के प्रधान जितेंद्र सिंह अठवाल, जिला उपप्रधान केके बेदी, मोदी ऐप प्रदेश प्रधान बलराम पराशर, मंडल प्रधान मोहन सिंह कैंथ, भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा जनरल सचिव  अजय  मेहंदीली, देवेंद्र वर्मा, सोशल मीडिया, आईटी इंचार्ज, जिला रोपड़, मनोज शर्मा, गोपाल राणा, ठाकुर सिंह, बलवीर, मनीष और बहुत बड़ी गिनती में भाजपा वर्कर शामिल हुए।

जिओजी टीम ने किया आंगनवाड़ी सेंटर का निरीक्षण

शाहपुरकंडी। बुधवार को जिओजी टीम बब्बर की ओर से टीम के प्रधान कैप्टन करण सिंह की अध्यक्षता में आंगनवाड़ी सेंटर का निरीक्षण किया गया। जानकारी देते हुए जीओजी टीम के सदस्यों ने बताया कि आंगनवाड़ी सेंटर में कई खामियां पाई गई हैं, जिसमें छत जोकि लोहे की चादरों के साथ बनी हुई है व इमारत भी खस्ता हालत में है उन्होंने कहा कि उनकी ओर से इस संबंध में अपनी रिपोर्ट बना पंजाब सरकार को भेजी गई है। उसके साथ ही आंगनवाड़ी सेंटर में गर्भवती महिलाओं व बच्चों का टीकाकरण भी किया गया। यह टीकाकरण डा. दलजीत कौर की ओर से किया गया। इस मौके पर कैप्टन खजान, देवराज, सुधीर, चमन लाल, आशा वर्कर, सपना, मोनिका, पूनम सहित अन्य उपस्थित रहे।

सोनिया सिद्धू ने हरमंदिर साहिब में नबाया शीश

अमृतसर। ब्राम्पटन साउथ से सांसद सोनिया सिद्धू ने शुक्रवार को अमृतसर में स्थित श्री हरमंदिर साहिब में शीश ने शीश नवाया। अमृतसर सोनिया सिद्धू कनाडा में लगातार दूसरी बार मेंबर पार्लिमेंट बने हैं इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वह अपनी जीत के लिए श्री हरमंदिर साहिब में शुकराना करने के लिए आए हैं उन्होंने कहा कि सचखंड श्री हरमंदिर साहिब की महिमा बहुत ऊंची है तथा यहां पर शीश नवाकर मानसिक सुकून का एहसास होता है उन्होंने कहा कि कैनेडा जैसे विकसित देश के अंदर पार्लिमेंट मेंबर की तरफ से सेवा मिलना गुरुओं की बख्शीश का नतीजा है।