एक नजर

By: Jan 18th, 2020 12:05 am

प्रजनेश आस्ट्रेलियाई ओपन क्वालिफॉयर से बाहर

मेलबोर्न। भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन आस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष एकल के मुख्य ड्रा में जगह नहीं बना सके और क्वालिफायर के आखिरी दौर में लाटविया के अर्नेस्ट गुलबिस से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गए। विश्व रैंकिंग में 122वें स्थान पर काबिज प्रजनेश को गुलबिस ने 7-6, 6-2 से हराया। प्रजनेश ने इससे पहले स्थानीय वाइल्ड कार्डधारक हैरी बूरचियेर और जर्मनी के यानिक हंफमैन को मात दी थी। 

लाहिड़ी ने दो अंडर-70 का कार्ड खेला

ला क्विंटा। भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी ने यहां अमरीकन एक्सप्रेस गोल्फ  टूर्नामेंट के पहले दौर में दो अंडर-70 का कार्ड खेला, जिससे वह संयुक्त रूप से 74वें स्थान पर चल रहे हैं। यह टूर्नामेंट तीन कोर्स ला क्विंटा निकलॉस टूर्नामेंट और स्टेडियम में खेला जाता है और कट तीसरे दौर के बाद ही मिलता है। अंतिम दौर स्टेडियम कोर्स पर खेला जाएगा। लाहिड़ी साल के शुरुआती सोनी ओपन में कट में जगह बनाने से चूक गए थे। वह इस टूर्नामेंट में दो साल बाद वापसी कर रहे हैं, जो प्रो एम के तौर पर खेला जाता है।

अंशु ने जीता रजत  दिव्या कांस्य से चूकीं

रोम। युवा पहलवान अंशु मलिक को शुक्रवार को रोम रैंकिंग सीरीज कुश्ती प्रतियोगिता के 57 किग्रा फाइनल में हारने से रजत पदक से संतोष करना पड़ा, जबकि दिव्या काकरान कांस्य पदक प्लेआफ में हारकर पोडियम स्थान हासिल करने से चूक गईं। अंशु ने ट्रायल्स की शानदार फार्म जारी रखते हुए सीनियर स्तर पर अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में पदक हासिल किया। हालांकि वह स्वर्ण पदक मुकाबले में नाइजीरिया की ओडुनायो एडेकुओरोये से तकनीकी श्रेष्ठता से हार गईं। 

दूसरी जीत के साथ छठे स्थान पर चेन्नइयन

चेन्नई। दूसरे हाफ में दो मिनट के अंतराल पर किए गए दो गोलों की मदद से चेन्नइयन एफसी ने यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए अपने 12वें दौर के मुकाबले में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को 2-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग  के छठे सीजन की अंक तालिका में छठा स्थान हासिल कर लिया है।  रफाएल क्रिवेलारो द्वारा 57वें और नेरीजुस वाल्सकिस द्वारा 59वें मिनट में किए गोल की मदद से जीत हासिल करने वाली मेजबान टीम चार तीन जीत, तीन ड्रॉ और पांच हार से 15 अंक लेकर दो स्थानों का फायदा हासिल करने में सफल रही है, जबकि नॉर्थईस्ट दो जीत, पांच ड्रॉ और चार हार के साथ 11 अंक लेकर अभी भी नौवें स्थान पर है। हाईलैंडर्स को छह मैचों से जीत नहीं मिली है। 

साई केंद्रों में यौन शोषण बर्दाश्त नहीं

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने कड़े शब्दों में कहा है कि भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के केंद्रों में यौन शोषण कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और खिलाडि़यों को सुरक्षित माहौल देना उनकी सर्वाेपरि प्राथमिकता है। रिजिजू ने शुक्रवार को कहा, साई केंद्रों में यौन शोषण कतई बर्दाश्त नहीं होगा। अभी तक जिन मामलों में जांच चल रही है, उनमें तेज़ी लाई जाएगी। मैंने निर्देश दिया है कि सभी लंबित मामलों को अगले चार सप्ताह में निपटा दिया जाए। हमारे खिलाडि़यों को एक सुरक्षित माहौल देने के लिए हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं और मौजूदा सिस्टम को मजबूत बना जा रहा है।  

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद हफीज लेंगे संन्यास

लाहौर। पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने शुक्रवार को कहा कि वह इस साल के अंत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। इस 38 साल के खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ 24 जनवरी से लाहौर में शुरू हो रही पाकिस्तान की टी-20 सीरीज की टीम में चुना गया है। हफीज पाकिस्तान के लिए तीनों फॉर्मेट में बतौर शीर्ष क्रम बल्लेबाज अहम खिलाडि़यों में से एक रहे हैं। 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App