एक नजर

By: Jan 20th, 2020 12:01 am

गोवा को 2-0 से हराकर टॉप पर एटीके

कोलकाता। एफसी गोवा को अपने घर में 2-0 से हराकर दो बार की चैम्पियन एटीके एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन की अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है। सॉल्ट लेक स्टेडियम में शनिवार रात करीब 25 हजार दर्शकों की मौजूदगी में खेले गए इस मैच में एटीके के लिए प्रीतम कोटाल ने 47वें मिनट में गोल किया, जबकि जयेश राणे ने 88वें मिनट में दूसरा गोल कर अपनी टीम की सातवीं जीत पक्की कर दी।

इथोयोपिया के हुरिसा ने तोड़ा कोर्स रिकार्ड

मुंबई। इथोयोपिया के डेरारा हुरिसा ने टाटा मुंबई मैराथन में अपने पदार्पण में ही रविवार को कोर्स रिकॉर्ड बना दिया, जबकि भारतीयों में गत महिला चैंपियन और ओलंपियन सुधा सिंह ने खिताबी हैट्रिक पूरी की। मुंबई मैराथन के पुरुष वर्ग में हुरिसा दूर-दूर तक खिताब के दावेदारों में शामिल नहीं थे लेकिन उन्होंने सभी समीकरण उलटते हुए 2ः08ः09 का समय निकालकर नया कोर्स रिकार्ड बना दिया।

मुंबई मैराथन में 64 साल के धावक की मौत

मुंबई। टाटा मुंबई मैराथन 2020 में भाग लेने वाले 64 साल के एक धावक का दिल का दौरा पड़ने से रविवार को यहां निधन हो गया। आयोजकों ने बताया कि पालघर जिले के नालासोपारा इलाके के गजेन्द्र मंजालकर पिछले चार साल से इस मैराथन में भाग ले रहे हैं। वह रविवार को भी यहां मैराथन में भाग लेने के लिए पहुंचे।

हेडन बोले, आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

बंगलूर। आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी के साथ विश्व स्तरीय गेंदबाजी इकाई इस साल के आखिर में भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट शृंखला में टीम को मजबूत दावेदार बनाएगी। भारतीय टीम ने पिछले साल जनवरी में आस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर पहली बार टेस्ट शृंखला में हराकर 71 साल के जीत के सूखे को खत्म किया था। पूर्व दिग्गज ने कहा कि टेस्ट में दोनों बड़ी टीमें हैं। यह करीबी शृंखला होगी। जाहिर है परिस्थितियां आस्ट्रेलिया के पक्ष में होगी और उन्हें विश्व स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण का साथ मिलेगा।

बजरंग-रवि को रोम सीरीज में स्वर्ण पदक

रोम। भारतीय स्टार पहलवान बजरंग पूनिया हालांकि अपने सर्वश्रेष्ठ के करीब नहीं रहे, लेकिन उन्होंने और रवि कुमार दहिया ने रोम रैंकिंग सीरीज टूर्नामेंट में अपने वजन वर्गों में स्वर्ण पदक जीतकर ओलंपिक वर्ष में शानदार शुरुआत की। बजरंग ने शनिवार रात 65 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग के फाइनल में अमरीका के जोर्डन माइकल ओलिवर के खिलाफ शानदार वापसी करते हुए 4-3 से जीत हासिल की। रवि ने कजाखस्तान के अब्दुलीयेव पर 12-2 से जीत हासिल कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

पोलार्ड की जबरदस्त गेंदबाज़ी, पर मैच रद्द

बैस्टेरे। वेस्टइंडीज़ के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे दिन-रात्रि ट््वेंटी-20 मुकाबले में कमाल की गेंदबाज़ी करते हुए 25 रन पर चार विकेट झटके, लेकिन उनके प्रभावशाली प्रदर्शन पर पानी फिर गया और मैच रद्द रहा। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर के मैच में नौ विकेट पर 147 रन बनाए, लेकिन विंडीज की पारी के 2.1 ओवर के बाद बारिश के कारण मुकाबला रद्द करना पड़ा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App