एक नजर

By: Jan 21st, 2020 12:02 am

सेंट सोल्जर के छात्रों ने जेईई में चमकाया नाम

जालंधर। एनटीऐ की ओर से ली गई जेईई मेन्स में सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़  इंस्टीच्यूट के छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चेयर पर्सन संगीता चोपड़ा ने गर्व के साथ बताया कि सेंट सोल्जर डिवाईन पब्लिक स्कूल मिठू बस्ती ब्रांच के छात्रों रोहन ग्रोवर ने 91.47 प्रतिशत, मनवीर सिंह 89.7 प्रतिशत, रिद्धिमा मित्तल 70 प्रतिशत अंक प्राप्त कर संस्था और अभिभावकों का नाम चमकाया है।

तलवाड़ा में स्वस्थ-फिट रहने का संदेश

तलवाड़ा। फिट इंडिया अभियान हमारे प्रधानमंत्री ने शुरू किया है। यह एक देशव्यापी आंदोलन है, जो की लोगों को अपने दैनिक जीवन में शारीरिक गतिविधियों और खेलों को शामिल करके स्वस्थ और फिट रहने के लिए प्रोत्साहित करता है। उपरोक्त विचार कर्ण भूषण ने नेहरु युवा केंद्र ने यूथ डेव्लपमेंट सेंटर के सहयोग से फिट इंडिया अभियान के अधीन साईकल एवं मेराथन रैलियों द्वारा युवाओं को स्वस्थ और फिट रहने के बारे चलाए गए अभियान गांव बाड़ी में व्यक्त किए। इसके साथ ही बेटियों को पढ़ाने के लिए ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ एवं नशे से दूर रहने का संदेश दिया। इस अवसर पर पिं्रसिपल  गुरबचन सिंह, रबींद्र सिंह, कैलाश सिंह, दलबीर सिंह, मीनाक्षी शर्मा, शिवाली शर्मा, रेणू बाला, सपना एवं तिलक राज आदि गणमान्य उपस्थित रहे।

हवन करने से मिलती है पापों से मुक्ति

नंगल। क्षेत्र में सुख समृद्धि की कामना को लेकर मोहल्ला राज नगर में स्थित राधा-कृष्ण मंदिर में शिवरात्री तक हवन का आयोजन किया गया। जानकारी देते हुए मंदिर कमेटी के अध्यक्ष पंजीतराम शर्मा ने बताया कि मंदिर के संचालक स्वामी साध्वा नंद के नेतृत्व में 15 जनवरी से शुरू हुआ हवन शिवरात्रि तक चलेगा। उन्होंने कहा कि प्रति दिन शाम साढ़े चार से रात सात बजे तक भगवान विष्णु भगवान भोले शंकर का हवन किया जाता है। इस मौके पर राम पाल, रविश्याम, धर्मपाल, नीलम कुमारी, कांता, सुमन कपूर, उमावती, आशा व नरेश आदि उपस्थित रहे।

गणतंत्र दिवस को अधिकारियों की ड्यूटी

नंगल। उपमंडल स्तर पर मनाए जा रहे गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर एक बैठक का आयोजन तहसीलदार सुरेंद्र पाल के नेतृत्व में एक बैठक का आयोजन नंगल नगर कौंसिल दफ्तर में किया गया। इस मौके पर विभिन्न स्कूलों के शिक्षकों के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित हुए। इस मौके पर तहसीलदार सुरेंद्र पाल ने उपस्थित अधिकारियों की डयूटियां लगाते हुए कहा कि भव्य रूप से मनाए जाने वाले गणतंत्रता दिवस समारोह के दौरान कोई कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि गणतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले देश भक्ति व संस्कृतिक कार्यक्रमों का चयनित हुए संस्कृतिक कार्यक्रम की रिहार्सल 22, 23 व 24 जनवरी को होगी। इस मौके पर तहसीलदार राम किशन के अलावा दीदार सिंह, सुधीर कुमार के अलावा विभिन्न स्कूलों के प्रभारी भी उपस्थित थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App