केजरीवाल का नामांकन आज, वाल्मीकि मंदिर पहुंचे मनीष-संजय सिंह

By: Jan 20th, 2020 12:18 pm

Delhi Election 2020: AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल (PTI फोटो)आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को नई दिल्ली विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. केजरीवाल नामांकन से पहले वाल्मीकि मंदिर जाएंगे और फिर रोड शो करते हुए नामाकंन दाखिल करने पहुंचेंगे. मनीष सिसोदिया और संजय सिंह बाल्मीकि मंदिर पहुंच गए हैं.मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नामांकन से पहले बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता जुटने लगे हैं. थोड़ी देर में केजरीवाल वाल्मीकि मंदिर पहुंचने लगे हैं.

केजरीवाल वर्तमान में नई दिल्ली विधानसभा सीट से विधायक हैं जो लगातार दूसरी बार इस सीट से जीतकर आए हैं. इससे पहले दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की दिवंगत नेता शीला दीक्षित इस सीट से विधायक रह चुकी हैं.

केजरीवाल के खिलाफ कौन?

केजरीवाल का रोड शो कनॉट प्लेस होते हुए पंचकुला मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग से निकलता हुआ पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर खत्म होगा. इसमें पार्टी के विधायकों समेत तमाम वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. नई दिल्ली विधानसभा सीट पर फिलहाल विपक्षी दल बीजेपी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है. ऐसे में केजरीवाल लगातार तीसरी बार AAP के टिकट पर यहां से उम्मीदवार घोषित हुए हैं.

नामांकन से एक दिन पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपनी पार्टी का 10 गारंटी कार्यक्रम लॉन्च किया है. केजरीवाल की दस गारंटी’ नाम के इस कार्यक्रम में जगमगाती दिल्ली से लेकर कच्ची कॉलोनियों को मुलभूत सुविधाएं देने की गारंटी की गई है. इसमें जहां झुग्गी, वहीं मकान का वादा भी शामिल है. इसके अलावा स्वच्छ पानी, स्वच्छता, बेहतर शिक्षा, अच्छा इलाज, प्रदूषण से निजात और ट्रैफिक सिस्टम में सुधार की बातें कहीं गई हैं.

केजरीवाल के परिवार ने भी मांगे वोट

चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए केजरीवार जहां पूरी दिल्ली में अपनी पार्टी की योजनाओं का ब्यौरा दे रहे हैं, वहीं उनके परिवार ने नई दिल्ली सीट पर जाकर चुनाव प्रचार किया है. रविवार को केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, बेटी हर्षिता और बेटे पुलकित ने नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र की अंसारी कॉलोनी में AAP का रिपोर्ट कार्ड घर-घर जाकर लोगों को दिया और लोगों से अरविंद केजरीवाल को वोट देने की अपील की.

नई दिल्ली सीट पर इससे पहले साल 2013 में कांग्रेस की शीला दीक्षित और फिर 2015 में बीजेपी की नुपूर शर्मा को हराकर केजरीवाल ने यहां से विधानसभा चुनाव जीता था. साल 2008 में अस्तित्व में आई इस सीट पर 2008 में शीला दीक्षित को जीत मिली थी और अब यहां चौथी बार चुनाव होने जा रहा है.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App