केरल चर्च का आरोप- ईसाई लड़कियों को ‘ल‍व जिहाद’ में फंसाकर आतंकवादी बना रहा है आईएस

By: Jan 15th, 2020 6:56 pm

कोच्चि  – केरल की एक कैथलिक चर्च ने ‘लव जिहाद’ का मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया है कि बड़ी तादाद में राज्‍य के ईसाई समुदाय की महिलाओं को लुभाकर इस्‍लामिक स्‍टेट और आतंकवादी गतिविधियों में धकेला जा रहा है। कार्डिनल जॉर्ज ऐलनचैरी की अध्‍यक्षता वाली पादरियों की एक संस्‍था ने राज्‍य सरकार पर भी आरोप लगाया है कि वह ‘लव जिहाद’ के मामलों को गंभीरता से नहीं ले रही। इस्‍लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) ने इन आरोपों से इनकार किया है वहीं विश्‍व हिंदू परिषद ने बयान का स्‍वागत किया है। इस्‍लामिक संगठन पीएफआई ने इन आरोपों से इनकार करते हुए इनकी टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए चर्च से अनुरोध किया है कि वह इन्‍हें तुरंत वापस ले ले। पीएफआई का कहना है कि इससे फासीवादी हिंदू ताकतों का विरोध करने के लिए एकजुट हुए समाज के तमाम वर्गों में फूट पड़ेगी।

विश्‍व हिंदू परिषद ने किया स्‍वागत
वहीं विश्‍व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने चर्च के इस बयान का स्‍वागत करते हुए केरल के समाज में चल रहे ‘लव जिहाद’ के खिलाफ संयुक्‍त संघर्ष का आह्वान किया है। हालांकि केरल राज्‍य महिला आयोग ने इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। पुलिस और सरकार की ओर से भी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

सुनियोजित साजिश है लव जिहाद: चर्च
सिरो-मालाबार चर्च ने मंगलवार रात को मीडिया में जारी अपने बयान में कहा है, ‘ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें केरल में लव जिहाद के नाम पर ईसाई लड़कियां मार दी गईं।’ दुनिया भर में ईसाईयों पर हुए हमलों का जिक्र करते हुए चर्च ने कहा, ‘क्रिसमस पर नाइजीरिया में ईसाईयों की हत्‍या दिल दहलाने वाली थी। यह चिंता का विषय है कि लव जिहाद केरल की सामाजिक शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को खतरे में डाल रहा है। यह एक वास्तविकता है कि केरल में सुनियोजित तरीके से ‘लव जिहाद’ के लिए ईसाई लड़कियों को निशाना बनाया जा रहा है।’


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App